Tuesday, September 28, 2021
Homeउत्तराखंडCAA protest: धारा 144 के बीच प्रदर्शन को उमड़े भीम आर्मी के...

CAA protest: धारा 144 के बीच प्रदर्शन को उमड़े भीम आर्मी के कार्यकर्ता, पुलिस के हाथ-पैर फूले

नागरिकता संशोधन बिल पर देशभर में मचे बवाल के बीच आज हरिद्वार में धारा 144 लागू की गई है। लेकिन भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के नियम कानून की धज्जियां उड़ाते हुए सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। भीड़ देखकर पुलिस के भी हाथ-पैर फूल गए।

रविवार को भीम आर्मी के कार्यकर्ता ज्वालापुर के पुल जटवाड़ा पर एकत्रित हुए। कार्यकर्ताओं का हुजूम देखकर एकबारगी तो पुलिस के होश उड़ गए।  उम्मीद के विपरीत भारी संख्या में जुटे कार्यकर्ताओं को पुलिस प्रशासन के अधिकारी मनाते रहे, लेकिन वे प्रदर्शन पर अड़े रहे।

कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के आग्रह को मानते हुए रानीपुर मोड़ तक जाने के बजाय ज्वालापुर कोतवाली तक प्रदर्शन करने का निर्णय लिया। भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह में नागरिकता संशोधन विधेयक को देश की मूल भावना के विपरीत बताया।

इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस खड़ी रही। हरिद्वार और रुड़की में सुरक्षा के प्रभावी इंतजाम किए गए हैं। एसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस खुद सड़कों पर उतरकर स्थिति का जायजा लेते रहे। प्रदर्शन अभी भी जारी है।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को चेताया भी कि अगर धारा 144 का उल्लंघन किया गया तो पुलिस सख्ती से निपटेगी। उधर, काशीपुर में भी नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मुस्लिम समाज के लोगों ने सभा की। लोगों ने इसके विरोध में जमकर नारेबाजी की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments