Friday, September 17, 2021
Homeविश्वअफगान संकट के बाद बाइडन की लोकप्रियता में तेजी से गिरावट

अफगान संकट के बाद बाइडन की लोकप्रियता में तेजी से गिरावट

अफगानिस्तान में तालिबान के तेजी से कब्जा किए जाने और इस समस्या को ठीक से न संभाल पाने से अमेरिकी जनता अपने राष्ट्रपति जो बाइडन से नाराज है। पहली बार उनकी लोकप्रियता का ग्राफ पचास फीसद से नीचे आया है। तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा होने के बाद विभिन्न सर्वेक्षणों में बाइडन की लोकप्रियता में अगस्त माह के कुछ दिनों में ही जबरदस्त गिरावट आ गई। माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण बढ़ने से भी उनसे नाराज होने वालों की संख्या बढ़ी है।

जनवरी में जब जो बाइडन ने राष्ट्रपति का पदभार ग्रहण किया था उस समय उनको नापसंद करने वाले 34 फीसद ही थे। अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन पर निरंतर गलत निर्णय लेने के आरोप लग रहे हैं। लोकप्रियता में कमी के लिए कोरोना संक्रमण को भी जिम्मेदार माना जा रहा है।

रायटर्स-इप्सोस पोल के अनुसार बाइडन की लोकप्रियता 13 अगस्त को 53 फीसद थी, जो 18 अगस्त को गिरकर 46 फीसद हो गई। छह दिनों में सात फीसद अमेरिकी उनको नापसंद करने वाली सूची में बढ़ गए।

इसी प्रकार रीयल क्लीयर पोलिटिक्स के सर्वे में उनकी लोकप्रियता 49.2 फीसद बताई है। उन्हें नापसंद करने वाले 47.2 फीसद रहे। इस सर्वेक्षण में भी उनकी लोकप्रियता पचास फीसद से नीचे रही।

जनवरी में जब जो बाइडन ने राष्ट्रपति का पदभार ग्रहण किया था, उस समय उनको नापसंद करने वाले 34 फीसद ही थे। अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन पर निरंतर गलत निर्णय लेने के आरोप लग रहे हैं। काबुल हवाई अड्डे पर जिस तरह से अफरातफरी के बीच लोगों को निकाला जा रहा है, उसको लेकर अमेरिका में बेहद नाराजगी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments