Monday, September 27, 2021
Homeव्यापारभारतीय रेलवे की बड़ी तैयारी, अभद्र व्‍यवहार करने वाले यात्रियों पर लगेगा...

भारतीय रेलवे की बड़ी तैयारी, अभद्र व्‍यवहार करने वाले यात्रियों पर लगेगा बैन

  • इंडिगो समेत 4 एयरलाइन ने कॉमेडियन कुणाल कामरा पर बैन लगाया
  • कुणाल कामरा पर सीनियर पत्रकार से अभद्र व्‍यवहार का लगा आरोप

अगर ट्रेन में सफर के दौरान आपने किसी से अभद्र व्‍यवहार किया तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दरअसल, भारतीय रेलवे अब एयरलाइन की तरह अभद्र व्‍यवहार करने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है. भारतीय रेलवे के एक सीनियर अधिकारी ने ये दावा किया है.

रेलवे में नहीं कर सकेंगे सफर!

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे अधिकारी ने कहा, “उड़ान के दौरान यात्रियों के अभद्र व्‍यवहार की प्रवृत्ति अन्य यात्रियों के जीवन को खतरे में डालती है. रेलवे भी कुछ महीनों के लिए ऐसे यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने की सोच रहा है.” रेलवे अधिकारी के मुताबिक जिन यात्रियों को अभद्र व्‍यवहार की वजह से एयरलाइन में यात्रा करने से रोक दिया गया है, वे भी रेलवे की यात्रा सूची में शामिल नहीं होंगे. आसान भाषा में समझें तो जो यात्री एयरलाइंस में प्रतिबंधित होंगे, उनके लिए रेलवे में सफर करने से भी रोका जाएगा.

अधिकारी के मुताबिक, रेलवे की ओर से एयरलाइनों से प्रतिबंधित यात्रियों की सूची ली जाएगी और उसे सिस्टम पर एंटर किया जाएगा. इसके बाद कुछ महीनों के लिए प्रतिबंधित यात्री रेलवे टिकट बुक नहीं करा सकेंगे. हालांकि ये प्रतिबंध कब लागू होगा और कितने महीनों का होगा, इस बारे में स्‍पष्‍ट तौर पर कुछ नहीं कहा गया है.

क्‍यों आया बयान?

रेलवे की ओर से ये बयान ऐसे समय में आया है, जब इंडिगो, एयर इंडिया, गोएयर और स्‍पाइसजेट ने स्‍टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर बैन लगा दिया है. दरअसल, कॉमेडियन कुणाल कामरा पर इंडिगो की फ्लाइट में एक सीनियर पत्रकार से अभद्र व्‍यवहार का आरोप है. यही वजह है कि इंडिगो ने 6 महीने के लिए कुणाल कामरा पर बैन लगा दिया है. इसके बाद एयर इंडिया, गोएयर और स्‍पाइसजेट ने भी उन्‍हें प्रतिबंधित कर दिया है.

इंडिगो ने कही ये बात

इंडिगो एयरलाइन ने ट्विटर पर बताया- मुंबई से लखनऊ जाने वाली फ्लाइट 6E 5317 में हुए घटनाक्रम को देखते हुए हम कुणाल कामरा को 6 महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि विमान में उनका व्यवहार आपत्तिजनक था.हम अपने सभी यात्रियों को भी सलाह देना चाहते हैं कि वे किसी भी तरह के पर्सनल हमले से बचें ताकि इससे बाकी पैंसेजर्स की सुरक्षा में कोई खलल ना पड़े.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments