Sunday, September 26, 2021
Homeराजस्थानसीमा पर सबसे बड़ी हेराइन तस्करी का मामला

सीमा पर सबसे बड़ी हेराइन तस्करी का मामला

भारत-पाक सीमा पर हेरोइन की सबसे बड़ी तस्करी के मास्टर माइंड बलदेव से पूछताछ के दौरान पाकिस्तान से तस्करी के नेटवर्क को लेकर अहम खुलासे हुए हैं। एनसीबी उसकी तस्दीक में जुटी हुई है। आरोपी को रविवार को कोर्ट में पेश कर बीकानेर जेल भेज दिया गया है।नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के संयुक्त निदेशक उगमदान चारण का दल बलदेव को लेकर रविवार को जोधपुर से बीकानेर पहुंचा। पांच दिन की रिमांड अवधि समाप्त होने पर उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को जेल भेजने के आदेश दिए हैं। रिमांड अवधि के दौरान बलदेव से हेरोइन तस्करी के नेटवर्क को लेकर काफी खुलासे हुए हैं।

सीमा पर हरोइन तस्करी के मामले में गिरफ्तार जसबीर तथा फरार चल रहे काला सिंह और उनके परिवारवालों से लगातार संपर्क में रहता था बलदेव। पंजाब की जेल में बंद अन्य अपराधी जोगेंद्र और राणा भी इनके संपर्क में थे। बलदेव से पूछताछ के दौरान हेरोइन तस्करी के नेटवर्क और सूचनाओं की बारीकि से तस्दीक की जा रही है। संयुक्त निदेशक ने बताया कि पाकिस्तानी तस्कर बलदेव के संपर्क में थे। पंजाब में हेरोइन तस्करों का नेटवर्क काफी बड़ा है। बलदेव से पूछताछ के आधार पर छानबीन अभी जारी है।

विदित रहे बीकानेर से सटी भारत-पाक सीमा की बंदली पोस्ट पर दो जून की रात पाकिस्तान से तस्करी की 51 किलो हेरोइन पकड़ी गई थी, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में की कीमत 283 करोड़ रुपए आंकी गई। इस मामले को लेकर करीब 73 दिन में सात आरोपी पकड़े जा चुके हैं। एनसीबी को अब काला सिंह की तलाश है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments