बिहार : बगहा में आत्मदाह का प्रयास, 27 सेकेंड तक तड़पता रहा

0
21

बिहार के बगहा से एक दिलदहला देने वाला मंजर सामने आया है। घर में मामूली झगड़ा के बाद एक युवक ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को आग के हवाले कर दिया। आग लगाने के बाद वह छटपटाते हुए घर के सामने आया। उसे देख लोग चिल्लाने लगे। इतने में कुछ लोग उसके पीछे दौड़े और एक बाल्टी पानी उस पर उड़ेल दिया। आग नहीं बुझी, तभी एक महिला दौड़ी हुई आई और भींगा कंबल उसके ऊपर फेंका। इतने में दूसरी महिला निकली और फिर से एक भींगा कपड़ा उस पर लपेट दिया। दोनों महिलाओं ने पूरे शरीर में भींगा कपड़ा लपेटा तब जाकर आग पर काबू पाया। करीब 27 सेकेंड तक वह आग की चपेट में रहा।

 

शरीर के कई अंग झुलस गए। आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उसकी हालत गंभीर है। युवक की पहचान रामनगर निवासी 28 वर्षीय संजय कुमार सोनी के रूप में हुई है। परिजनों का कहना है कि घरवालों से मामूली विवाद पर उसने ऐसा गलत कदम उठाया। वह बेरोजगार है। 5 साल पहले शादी हुई थी। संजय की दो बेटी भी है। उसके पिता शादी विवाह में खाना बनाते हैं।

संजय अपने पिता से पिछले कुछ दिनों से पैसों की डिमांड कर रहा था। वह मोटी रकम मांग कर रहा था, ताकि कोई व्यवसाय कर सके। पिता आश्वासन दे रहे थे कि व्यवसाय के लिए पैसे का इंतजाम कर रहा हूं। गुरुवार को संजय पहले घर में झगड़ा किया, फिर पेट्रोल छिड़ककर डराना चाहा, इसी क्रम में उसने आत्मदाह का प्रयास किया।

CCTV में कैद हुई घटना

जब युवक के आत्मदाह की कोशिश करने का वीडियो खंगाला गया। तब उसमें युवक को स्पष्ट तौर पर बोतल में रखी पेट्रोल को शरीर पर छिड़कते देखा गया। फिर पेट्रोल छिड़क वह पास की गली में घुस गया। जहां आग लगाते पड़ोसी की उस पर नजर पड़ गई। इसके बाद अफरातफरी मच गई। थानाध्यक्ष कपूरनाथ शर्मा ने बताया कि इस मामले से जुड़ा किसी आवेदन नहीं मिला है। आवेदन आने पर कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here