महाराष्ट्र : नवी मुंबई के कोपर खैराने में चार मंजिला इमारत ढही, 1 कि मौत

0
28

 

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया। यहां कोपर खैराने इलाके के बोनकोडे गांव में शनिवार रात  एक चार मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह (Building Collapsed in Mumbai) गई। इमारत गिरने से पहले इसमें रह रहे 32 लोग अपनी जान बचाने में सफल हो गए, तो वहीं कुछ लोग मलबे के नीचे दब गए। रेस्क्यू आपरेशन के दौरान दमकल की टीम को एक व्यक्ति का शव मिला है। वहीं, मलबा हटाने का काम अब भी जारी है। कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

दमकल अधिकारी पुरुषोत्तम जाधव ने बताया कि नवी मुंबई के सेक्टर 10 स्थित चार मंजिला इमारत में कई लोगों का परिवार रहता था। रविवार सुबह दमकल की टीम ने मलबे में दबे एक व्यक्ति का शव निकाला है। अभी तक उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। इमारत के लोगों को इसकी पहचान करने के लिए बुलाया गया है।

बताया जा रहा है कि नवी मुंबई स्थित यह इमारत करीब 25 साल पुरानी थी। इमारत गिरने की आहट लोगों को पहले ही हो गई थी। शनिवार रात कंपन महसूस होने के साथ ही लोग तुरंत अपने घर छोड़कर भागने लगे। गनीमत यह रही कि हादसे से पहले 32 लोग जैसे तैसे अपनी जान बचाकर निकलने में सफल हो गए। मगर 8 लोग बाहर आ ही रहे थे तभी इमारत जमींदोज हो गई। दमकल की टीम ने कुछ लोगों का तुरंत रेस्क्यू किया। वहीं, बचाव कार्य रात से लगातार जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here