Sunday, September 26, 2021
Homeराज्यगुजरातदादागिरी : सूरत में भाजपा पार्षद भरत ने एसआई को चांटा मारा

दादागिरी : सूरत में भाजपा पार्षद भरत ने एसआई को चांटा मारा

सूरत. महानगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सेनेटरी सब इंस्पेक्टर को भाजपा पार्षद ने तमाचा जड़ दिया। इतना ही नहीं पार्षद ने सेनेटरी इंस्पेक्टर को धमकी देते हुए कहा कि मुझे बताए बिना इलाके में कैसे आए और दुकान क्यों बंद करवाई।


थाने में शिकायत दर्ज कराई
घटना के बाद सेनेटरी इंस्पेक्टर ने वराछा थाने में पार्षद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पार्षदों द्वारा पालिका के अधिकारियों-कर्मचारियों को धमकाने और मारपीट करने की घटनाएं बढ़ती जा रही है। कुछ दिन पहले लिंबायत के पार्षद ने अवैध निर्माण न तोड़ने के लिए पालिका के एक कर्मचारी से गाली-गलौज की थी। सोमवार को सेनेटरी इंस्पेक्टर को तमाचा मारने के बाद सूरत सुधराई कामदार (स्टाफ) यूनियन ने मनपा आयुक्त और महापौर को पत्र लिखकर पार्षद के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इस संबंध में भाजपा कार्पोरेटर भरत मोना ने कहा कि मैंने किसी को थप्पड़ नहीं मारा है।
पालिका मुख्यालय में हंगामा
आयुक्त को दिए गए आवेदन के अनुसार सोमवार को वराछा जोन के वार्ड नं. 14, लंबे हनुमान रोड इलाके में रंग अवधूत सर्कल के पास मढुली टी सेंटर नामक दुकान में प्रतिबंधित प्लास्टिक बेचा जा रहा था। प्लास्टिक की जांच करते हुए असिस्टेंट सेनेटरी इंस्पेक्टर जगदीश प्रजापति टी सेंटर की दुकान पर पहुंच गए और दुकान से प्लास्टिक जब्त कर जुर्माने की रसीद बनाने लगे। इसी दौरान टी सेंटर के मालिक ने स्थानीय पार्षद भरत मोना वघासिया को फोन करके मौके पर बुला लिया। मौके पर पहुंचे पार्षद भरत मोना ने अधिकारी को काम करने से रोका और इलाके में ना आने का सुझाव देते हुए जोर से तमाचा मारा। इतना ही नहीं पार्षद ने सेनेटरी इंस्पेक्टर को नौकरी से सस्पेंड करने की धमकी भी दी। तमाचा मारने की खबर आते ही पालिका मुख्यालय में हंगामा मच गया। सेनेटरी इंस्पेक्टर ने वराछा थाने में पार्षद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। ज्ञातव्य है कि इससे पहले लिंबायत के एक पार्षद ने अधिकारी से गाली-गलौच की थी।
कार्रवाई की मांग
यूनियन ने दोनों मामलों में पार्षदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। इतना ही नहीं कर्मचारियों का कहना है कि ऐसे पार्षद के पद को रद्द कर देना चाहिए।
एसएसआई जगदीश प्रजापति
दोनों पक्षों को सुनने के बाद निर्णय लेंगे 
यूनियन के अध्यक्ष इकबाल शेख ने कहा कि महापौर डॉ. जगदीश पटेल ने कहा है कि दोनों पक्षों की जांच करने के बाद ही कोई निर्णय लेंगे। मामले में जो कार्रवाई हो सकेगी वह की जाएगी। अभी तक एफआईआर नहीं दर्ज हुआ है। – एमथेन्नारसन, मनपा आयुक्त
भावुक होकर रो पड़े  इस प्रकार की दादागिरी बर्दाश्त नहीं करेंगे  पार्षद द्वारा मनपा अधिकारी को तमाचा मारने की जानकारी मिली है। पार्षदों की इस प्रकार की दादागिरी बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस मामले को लेकर प्रदेश स्तर पर शिकायत की जाएगी। इसके बाद ही पार्षदों पर ठोस कार्रवाई की जाएगी। -नितिन भजियावाला, शहर भाजपा अध्यक्ष

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments