Friday, September 24, 2021
Homeकर्नाटककर्नाटक उपचुनाव में भाजपा का धमाकेदार प्रदर्शन, 15 में से जीतीं 12...

कर्नाटक उपचुनाव में भाजपा का धमाकेदार प्रदर्शन, 15 में से जीतीं 12 सीटें

नई दिल्ली। कर्नाटक में भाजपा के दमदार प्रदर्शन से विपक्षी पस्त हो गए हैं। आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। इस उपचुनाव में 15 सीटों पर चुनाव हुए थे, जिसमें 12 सीटों पर भाजपा ने बाजी मारी तो वहीं कांग्रेस को 2 सीटों पर ही जीत मिल सकी। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी के झोली में गई है। इसके अलावा जेडीएस का खाता भी नहीं खुल सका।

BS Yediyurappa celebrates with his son BY Vijayendra

गौरतलब है कि इस जीत के साथ ही कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है। 222 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 117 विधायक, कांग्रेस के पास 68 और जेडीएस के पास 34 विधायक हैं।

उपचुनाव में बीजेपी की कामयाबी के बाद बीजेपी के खेमे में जश्न का माहौल है। इस मौके पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने बेटे बीवाई विजयेंद्र के साथ जश्न मनाया। दोनों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। जीत से उत्साहित मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि जीतने वाले 12 में से 11 प्रत्याशियों को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा। जिसके लिए अगले 3-4 दिनों में मैं दिल्ली जाऊंगा और इसे अंतिम रूप दूंगा।

Yediyurappa

नतीजों के आने के बाद कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि हमें इन 15 निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं के जनादेश से सहमत होना होगा। लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है। हमने हार स्वीकार कर ली है, मुझे नहीं लगता कि हमें निराश होना पड़ेगा।

Yediyurappa

आपको बता दें कि उपचुनाव के नतीजे चार महीने पुरानी येदियुरप्पा सरकार के लिए महत्वपूर्ण थे, क्योंकि येदियुरप्पा सरकार को कम से कम सात सीटों पर जीत की जरूरत थी ताकि उसके पास 222 में कम से कम साधारण बहुमत 112 विधायक हो सकें। नतीजों के आने के बाद येदियुरप्पा सरकार अब पूर्ण बहुमत में आ गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments