कालाबाजारी – मुफ्त वाला राशन दुकानदार दबाकर रख लिए, अब 50 किलो चावल 1000 रुपए में बेच रहे

0
62
फाइल फोटो।
  • सरकारी राशन की दुकान में मुफ्त बांटने के लिए अनाज आया था
फाइल फोटो।

सीएन 24

सूरत. गरीबाें में बांटने के लिए आए अनाज काे दुकानदार पहले दबाकर रख लिए और अब नकद बेच रहे हैं। राज्य सरकार ने लाॅकडाउन में गरीबाें और राशन कार्ड धारकों को मुफ्त देने के लिए सरकारी राशन की दुकानाें पर दाल, चावल, गेहूं, शक्कर और नमक भेजा था। लोग जब सरकारी राशन की दुकान पर अनाज लेने जाते थे तो उन्हें लौटा दिया जाता था। अब लॉकडाउन खत्म होने के बाद दुकानदार 50 किलो चावल 1000 रुपए में बेच रहे हैं।

अनाज की कालाबाजारी का एक वीडियो भी सामने आया है। उन में सरकारी राशन की दुकान चलाने वाला पैसे लेकर चावल बेच रहा है। अभी तक काम-धंधा चालू नहीं हुए हैं और लोग भूखे मर रहे हैं। इसके बावजूद शहर में सरकारी अनाज की कालाबाजारी शुरू हो गई है। पिछले दो महीने से सरकारी राशन की दुकानों पर कालाबाजारी की शिकायत सामने आने के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

दुकानदार ने चावल दूसरी बोरी में पलटकर दे दिया
उन के अब्दुल्ला नगर में सरकारी राशन की दुकान स्थित है। रोशन जब अनाज लेने जाता तो उसे लौटा दिया जाता था। रोशन को पता चला कि दुकानदार सरकारी अनाज की कालाबाजारी कर रहा है। उसने दुकानदार से भाव पूछा तो कहा कि 50 किलो चावल 1000 रुपए में मिलेगा। रुपए लेने के बाद दुकानदार ने चावल दूसरी बोरी में पलटकर दे दिया। रोशन दुकानदार का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here