Tuesday, September 28, 2021
Homeमहाराष्ट्रकोरोना महामारी : चीन में 24 दिनों से फंसा है मुंबई की...

कोरोना महामारी : चीन में 24 दिनों से फंसा है मुंबई की रहने वाली महिला का शव, बेटे ने मोदी से लगाई गुहार

मुंबई. चीन में कोरोनावायरस के कारण मुंबई की रहने वाली एक महिला का शव वहां करीब 24 दिनों से फंसा हुआ है। महिला के परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाकर शव को भारत लाने की अपील की है। चीन में कोरोनावायरस से अब तक 1800 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 70 हजार लोग अभी भी इसकी चपेट में हैं।

मुंबई की रहने वाली 63 साल की रीता मेहरा 24 जनवरी को अपने डॉक्टर बेटे पुनीत मेहरा के साथ ऑस्ट्रेलिया से बीजिंग के रास्ते वापस भारत आ रही थीं। प्लेन में वह शौचालय में गईं और काफी देर तक नहीं लौटी। इस पर बेटे ने क्रू मेंबर को इसकी जानकारी दी। क्रू टीम ने जब दरवाजा खोला तो रीता बेसुध हाल में पड़ी थीं। इसके बाद उन्हें चीन के झेंगझू (हुबेई) एयरपोर्ट पर उतारा गया। एयरपोर्ट पर उतारे जाने के बाद डॉक्टरों ने रीता को मृत घोषित कर दिया।

इसलिए शव को बीजिंग लाने में दिक्कत हो रही है
भारतीय दूतावास ने उनका 2 बार डेथ सर्टिफिकेट जारी किया, लेकिन वह रिजेक्ट हो गया। सोमवार को डॉ. मेहरा को भारतीय दूतावास, बीजिंग से एक पत्र मिला है, जिसमें लिखा गया है,’इस दुखद घड़ी में हम आपके साथ सहानभूति रखते हैं। लेकिन, चीन में भी उतनी ही दुखद स्थिति बनी हुई है। कोरोनावायरस महामारी के चलते सामान्य जीवन पटरी से उतर गया है, विशेष रूप से हुबेई में, जहां रीता मेहरा की मृत्यु हो गई थी।’ कुमार ने आगे लिखा है कि हुबेई से बीजिंग के लिए सभी ट्रांसपोर्ट बंद हैं। इसलिए शव को लाने में दिक्कत हो रही है।

फिर बंधी डॉ. पुनीत की उम्मीदें
डॉ. पुनीत ने बताया कि वह मां का शव लेकर आने की उम्मीद के साथ 7 फरवरी तक चीन में ही रुके थे। पत्नी के प्रसव का समय नजदीक आने और चीन में फैले कोरोना के कारण परिजन ने वापस आने को कहा। उन्होंने बताया कि हरसंभव कोशिश के बावजूद हम मां का शव वापस लाने में विफल रहे हैं। चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत ने वहां मेडिकल सामग्रियों की एक खेप भेजने का फैसला किया है। ऐसे में डॉक्टर पुनीत मेहरा ने भारत सरकार से गुहार लगाई है कि वापसी उड़ान में उनकी मां रीता मेहरा का पार्थिव शरीर वापस ले आया जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments