Friday, September 24, 2021
Homeहरियाणाहरियाणा : लकड़ी की दुकान में बॉयलर फटने से लगी आग, छत...

हरियाणा : लकड़ी की दुकान में बॉयलर फटने से लगी आग, छत पर सो रहे 6 लोगों को पुलिस ने बचाया

फरीदाबाद. फरीदाबाद में मंगलवार अलस्सुबह लकड़ी की एक दुकान में आग लग गई। पता चला है कि यहां आग लगने की भनक लगते ही चौकीदार उठकर भाग गया, जिसके बाद किसी अज्ञात ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छत पर सो रहे 6 लोगों को बचाया। दमकल की 6 गाड़ियों की सहायता से घंटों के मशक्कत के बाद काबू पाया।

घटना फरीदबाद के सेक्टर-23 स्थित संजय कॉलोनी में अलस्सुबह मंगलवार करीब साढ़े 4 बजे घटी। यहां 33 फीट रोड पर हरेराम जांगड़ा की एक लकड़ी की बड़ी दुकान हैं, जिसमें भयंकर आग लग गई। बताया जाता है कि दुकान में टेढ़ी लड़की को सीधा करने वाला एक बॉयलर चलाया हुआ था। ज्यादा हीट होने के कारण उसमें आग लग गई और वह ब्लास्ट हो गया। इसके बाद आग फैलती-फैलती केमिकल के पास पहुंच गई और भयंकर लपटें उठने लग गई। इसका पता चलने पर एक व्यक्ति ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि वहां पर तैनात चौकीदार आग लगने की भनक लगते ही अपनी जान बचाते हुए उठकर भाग गया। जिस जगह आग लगी थी, उसके ऊपरी मंजिल पर छह लोग सो रहे थे। पुलिस ने एक पुरुष, दो महिलाओं और तीन बच्चों को सीढ़ी लगाकर सुरक्षित तरीके से नीचे उतारा। इसी दौरान सूचना पाकर दमकल टीम ने भी मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू कर दी थी। एक-एक करके छह गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई। घंटों की मशक्कत के बाद आखिर आग पर काबू पा लिया गया। इस आग में जिंदगी तो बच गई, पर दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। मामले की जांच संजय कालोनी पुलिस चौकी के इंचार्ज जगमाल सिंह कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments