Saturday, September 25, 2021
HomeबॉलीवुडTauktae Cyclone से बोनी कपूर का करोड़ों का नुकसान, तीसरी बार बनवाना...

Tauktae Cyclone से बोनी कपूर का करोड़ों का नुकसान, तीसरी बार बनवाना पड़ेगा ‘मैदान’ का सेट

हाल में देश में आए टाक्टे तूफान (cyclone Tauktae) ने कर्नाटक, केरल, गोवा, महाराष्ट्र और गुजरात में भारी नुकसान किया। गनीमत रही कि इस तूफान की चपेट में ज्यादा लोग नहीं आए, लेकिन मूसलाधार बारिश और तेज़ हवाओं ने कई करोड़ों की प्रॉपर्टी को तहस-नहस कर दिया। इसमें कुछ फिल्मों और टीवी सीरियल्स के सेट भी शामिल हैं। फिल्म अभिनेता अजय देवगन की अपकमिंग मूवी ‘मैदान’ के सेट को तूफान की वजह से भारी नुकसान हुआ है। हालात ये है कि फिल्म के प्रोड्यूसर बोनी कपूर को सेट फिर से बनवाना पड़ेगा और ऐसा तीसरी बार होगा जब बोनी कपूर ‘मैदान’ का सेट बनवाएंगे।

हाल में देश में आए टाक्टे तूफान (cyclone Tauktae) ने कर्नाटक केरल गोवा महाराष्ट्र और गुजरात में भारी नुकसान किया। गनीमत रही कि इस तूफान की चपेट में ज्यादा लोग नहीं आए लेकिन मूसलाधार बारिश और तेज़ हवाओं ने कई करोड़ों की प्रॉपर्टी को तहस-नहस कर दिया।

हाल ही में इस बारे में बोनी कपूर ने ईटाइम्स से बात की। प्रोड्यूसर ने बताया, ‘सूट पूरी तरह बर्बाद हो चुका है हमें इसे तीसरी बार बनवाना होगा। हमें पहली बार सेट को तब तोड़ना पड़ा जब पहला लॉकडाउन हुआ, हमें फिर से सेट को फिर से बनाना पड़ा और फिर लॉकडाउन हो गया, अगर लॉकडाउन नहीं हुआ होता तो हम फिल्म की शूटिंग पूरी कर चुके होते। पिच को छोड़कर पूरा सेट तबाह गया है। हालांकि, पिच को भी कुछ नुकसान हुआ है, क्यूरेटर ने हमें आश्वासन दिया है कि वह इसे ठीक करवाने में हमारी मदद करेंगे। लेकिन हम पहले ही 30 करोड़ रुपये खर्च कर चुके हैं और काम अभी भी पूरा नहीं हुआ है’। आपको बता दें कि तूफान की वजह से सिर्फ ‘मैदान’ के सेट को ही नहीं, बल्कि सलमान ख़ान और कटरीना कैफ की फिल्म ‘टाइगर 3’ के सेट को भी नुकसान पहुंचा है। इतना ही नहीं इस तूफान की चपेट में आलिया और रणबीर कपूर का निर्माणाधीन घर, और टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ का सेट भी आया है।

थिएटर में रिलीज़ होगी फिल्म

अजय देवगन की फ़िल्म ‘मैदान’ को लेकर भी इस तरह की चर्चाएं शुरू हो गयी थीं कि फ़िल्म पे-पर-व्यू के आधार पर डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ की जा सकती है, मगर अब फ़िल्म के निर्माताओं ने एक स्टेटमेंट जारी करके इन ख़बरों का खंडन किया है। मेकर्स ने गुरुवार को एक स्टेटमेंट जारी किया, जिसमें कहा गया- मैदान को पे-पर-व्यू के आधार पर रिलीज़ करने के लिए फ़िलहाल किसी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से बातचीत नहीं चल रही है। फ़िलहाल, हमारा ध्यान सभी की सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए फ़िल्म को पूरा करने और सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करने की ओर है। आपको बता दें कि ‘मैदान’ एक स्पोर्ट्स बायोपिक फ़िल्म है, जिसका निर्माण बोनी कपूर, आकाश चावला और अरुणाभ जॉय सेनगुप्ता ने किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments