Sunday, September 19, 2021
HomeऑटोमोबाइलRenault Triber : कल से शुरू सबसे सस्ती 7 सीटर कार की...

Renault Triber : कल से शुरू सबसे सस्ती 7 सीटर कार की बुकिंग, 28 अगस्त को होगी लॉन्च

रेनो (Renault) की अपकमिंग एमपीवी (MPV) कार ‘ट्राइबर’  की बुकिंग कल से17 अगस्त से शुरू होगी। इसे 11,000 रुपये के साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से बुक करवाया जा सकता है। रेनो की इस सब-4 मीटर एमपीवी की कीमत 5 लाख से 7 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। इसे 28 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा।

फीचर्स

Cardekho.com के मुताबिक  रेनो ट्राइबर में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जिन्हें सेगमेंट में पहली बार पेश किया गया है। इनमें 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ), सेंटर कूल्ड बॉक्स (रेफ्रीजिरेटर), रिमूवेबल थर्ड रो सीटें और तीनों रो हेतु एसी वेंट जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा ट्राइबर की खासियत इसका मॉड्यूलर सीटिंग लेआउट है, जिसके चलते ट्राइबर को 2 सीटिंग से लेकर 7-सीटर कार में बदला जा सकता है। ट्राइबर की थर्ड रो की सीटों को निकाल देने पर इसमें 625 लीटर तक का बूट स्पेस मिलता है।

इंजन 

रेनो ट्राइबर में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 72पीएस की पावर और 96एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। सेगमेंट की अन्य कारों की तरह ट्राइबर भी 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक (एएमटी) दोनों गियरबॉक्स विकल्पों में आएगी। इन गियरबॉक्स विकल्पों के साथ यह क्रमशः 20 किमी/लीटर और 20.5 किमी/लीटर का माइलेज देगी। हमने रेनो ट्राइबर के स्पेसिफ़िकेशन की तुलना मिड-साइज हैचबैक कारों से की है। हाल ही में रेनो ट्राइबर के साथ मिलने वाली एक्सेसरीज की जानकारी सामने आई है। इनमें क्रोम गार्निश, डिकल्स, मैटिंग, लगेज रैक सहित अन्य एक्सेसरीज शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments