Saturday, September 25, 2021
Homeहरियाणाहरियाणा : सिरसा में भाई-बहन ने नस काटकर की आत्महत्या, दोनों सिविल...

हरियाणा : सिरसा में भाई-बहन ने नस काटकर की आत्महत्या, दोनों सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे थे

सिरसा.  यहां रविवार को भाई-बहन से आत्महत्या कर ली। दोनों ने हाथ की नस काटी फिर जहर खाकर जान दी। दोनों सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे थे। इनकी मां की करीब 8 महीने पहले मौत हो चुकी थी। भाई-बहन पिता ओमप्रकाश के साथ रहते थे। पिता नगर निगम से रिटायर हैं। पुलिस ने पिता के बयान मामला दर्ज करके शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

रविवार सुबह की आत्महत्या

मामला सिरसा की फ्रेंड्स कॉलोनी का है। यहां ओमप्रकाश बेटे प्रदीप (32) और बेटी अनिता (34) के साथ रहते थे। रविवार सुबह अनीता और प्रदीप ने आत्महत्या कर ली। पिता ओमप्रकाश ने बताया कि मां के निधन के बाद से दोनों डिप्रेशन में थे। शनिवार रात को दोनों खाना खाने के बाद सोने चले गए। अनिता छत पर बने कमरे में और प्रदीप नीचे कमरे में सो रहा था। रविवार सुबह करीब 5 बजे प्रदीप ने उनके कमरे का दरवाजा खटखटाया और इनो का पाउच मांगने आया। करीब 5 मिनट बाद अचानक गिरने की आवाज सुनकर ओमप्रकाश बाथरूम में पहुंचे तो वहां प्रदीप बेसुध हालत में पड़ा था। इसके बाद उन्होंने बेटी अनीता को आवाजें लगाई। कोई जवाब नहीं मिलने पर जब ऊपर जाकर देखा तो वह भी बेसुध पड़ी मिली।

पुलिस पड़ोसियों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज जुटाने में लगी
पिता ने पुलिस को बताया कि उन्हें आशंका है कि बच्चों के द्वारा जहर खाकर आत्महत्या की गई है। दोनों ने हाथों की नस भी काट रखी थी। वह दोनों को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर्स ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। उधर, खैरपुर चौकी प्रभारी भूपेंद्र कुमार का कहना है कि पिता के बयान दर्ज कर दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। पड़ोसियों से भी पूछताछ कर रही है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए जा रहे हैं।

कोचिंग ले रहे थे दोनों बहन-भाई
पिता ओमप्रकाश ने बताया कि बेटी अनीता पंजाब यूनिवर्सिटी से डबल एमए किए हुए थी। उसका आईएएस बनने का सपना था। पहले 2014 में चंडीगढ़ में कोचिंग ली। फिर दिल्ली में तो अब पिछले करीब 2 साल से शहर में ही कोचिंग ले रही थी। प्रदीप भी सिरसा की सीडीएलयू से पत्रकारिता में मास्टर डिग्री किए हुए था। कुछ दिन प्राइवेट बैंक में काम भी किया, लेकिन छोड़ दिया। वह भी बड़ा अफसर बनने की चाहत में बहन अनीता की तरह तैयारी में लगा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments