Tuesday, September 21, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशकानपुर में बस हादसा:बारातियों से भरी बस घंटाघर पुल की रेलिंग तोड़...

कानपुर में बस हादसा:बारातियों से भरी बस घंटाघर पुल की रेलिंग तोड़ 30 फिट नीचे गिरी; 16 जख्मी

कानपुर शहर में घंटाघर पुल पर बुधवार रात बारातियों से भरी बस रेलिंग तोड़ते हुए 30 फिट नीचे जा गिरी। हादसे में कोई जान का नुकसान नहीं हुआ है। बस में सवार 16 बाराती घायल हो गए। बस कंडक्टर को सबसे ज्यादा चोट आई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को बस से बाहर निकला और प्राथमिक उपचार कराया। बारातियों का आरोप है कि ड्राइवर लापरवाही से बस चला रहा था।

दिल्ली निवासी महादेव की बारात बुधवार को श्याम नगर गंगागंज आई थी। देर रात 12:30 एक निजी बस से 16 बाराती दिल्ली जाने के लिए रेलवे स्टेशन जा रहे थे। तभी ये हादसा हुआ।

दिल्ली से आई थी बारात, रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले हुआ हादसा

दिल्ली निवासी महादेव की बारात बुधवार को श्याम नगर गंगागंज आई थी। देर रात 12:30 एक निजी बस से 16 बाराती दिल्ली जाने के लिए रेलवे स्टेशन जा रहे थे। तेज रफ्तार बस घंटाघर पुल के ऊपर अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए 30 फिट नीचे जा गिरी। बारातियों की चीख पुकार सुन वहां से निकल रहे राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। हरबंस मोहाल, कलक्टरगंज थाना की पुलिस और जीआरपी ने सभी को बस से बाहर निकाला। एंबुलेंस की मदद से सभी घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया।

16 बाराती हुए घायल, प्राथमिक उपचार के बाद दिल्ली रवाना

हरबंश मोहाल इंस्पेक्टर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि हादसे के दौरान बस में सवार जय सिंह, महेश, राजकुमार, दीपक, दिनेश, बाबूलाल, पप्पू, बस चालक अजय कुमार और कंडक्टर रोहित समेत अन्य 16 लोग घायल हुए। किसी को कोई गंभीर चोट नहीं आई। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को ट्रेन से दिल्ली रवाना कर दिया गया।

ओवर स्पीड के चलते हुआ हादसा, यात्रियों की बच गई जान

रेलिंग तोड़ हादसे का शिकार हुई बस। सभी यात्री सुरक्षित हैं। उनका अस्पताल में इलाज कराया गया है।
रेलिंग तोड़ हादसे का शिकार हुई बस। सभी यात्री सुरक्षित हैं। उनका अस्पताल में इलाज कराया गया है।

यात्रियों ने बताया कि बस चालक काफी तेज रफ्तार में बस चला रहा था। कई बार उसे टोका, लेकिन वह नहीं माना और बस हादसे का शिकार हो गयी। जहां पर बस गिरी वहां पर जर्जर रेलवे के मकान पड़े हैं। पहले बस इन मकान की छत पर गिरी। उसके बाद जमीन पर बस गिरी। इस वजह से बाराती बाल-बाल बच गए। अगर सीधे बस जमीन पर जाकर गिरती तो यात्रियों को अधिक नुकसान पहुंचती।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments