Saturday, September 18, 2021
Homeमहाराष्ट्रमुंबई : आजाद मैदान में आज CAA पर आर-पार, समर्थन और विरोध...

मुंबई : आजाद मैदान में आज CAA पर आर-पार, समर्थन और विरोध में होगा मार्च

  • नागरिकता संशोधन एक्ट पर आर-पार
  • मुंबई के आजाद मैदान में आज दो-दो सभाएं
  • CAA के विरोध और समर्थन में निकाले जाएंगे मार्च

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है. मुंबई में आज भी CAA के खिलाफ प्रदर्शन जारी रहेगा, इतना ही नहीं आज मुंबई में समर्थन में रैली भी होनी है. दोनों ही प्रदर्शन मुंबई के आजाद मैदान में होंगे. एक तरफ जहां विरोध में इंकलाब मोर्टा निकाला जाएगा, तो वहीं समर्थन में जनसभा होनी है, जिसमें देवेंद्र फडणवीस शामिल होंगे.

विरोध में निकाला जाएगा इंकलाब मोर्चा

मुंबई के आजाद मैदान में आज नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ मोर्चा निकाला जाएगा. दोपहर दो बजे ये इंकलाब मोर्चा निकाला जाएगा. इसके अलावा ज्वाइंट एक्शन कमेटी फॉर सोशल जस्टिस की ओर से CAA के विरोध में मार्च निकाला जाएगा. ये मार्च रानी बाग से लेकर CSMT तक जाएगा.

समर्थन में रैली करेगी बीजेपी

एक तरफ जहां आजाद मैदान में CAA के विरोध में रैली होनी है, तो आज समर्थन में भी रैली होगी. शाम चार बजे आज अगस्त क्रांति मैदान संविधान सम्मान मंच की ओर से नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन में रैली का आयोजन किया गया है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस भी शामिल होंगे. रैली के बाद यहां मार्च भी निकाला जाएगा जो आजाद मैदान से होता हुआ चौपाटी तक जाएगा.

बता दें कि इससे पहले भी मुंबई के आजाद मैदान में CAA के खिलाफ मार्च निकाला गया था. तब हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे थे और शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया था. मुंबई पुलिस की ओर से रूट डायवर्जन के कई इंतजाम भी किए गए थे, जिनकी प्रदर्शनकारियों ने भी तारीफ की थी.

सिर्फ मुंबई ही नहीं बल्कि देश के कई हिस्सों में आज नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. शुक्रवार होने की वजह से उत्तर प्रदेश अलर्ट पर है, क्योंकि बीते शुक्रवार को कई शहरों में हिंसा हुई थी. यूपी के 14 जिलों में इंटरनेट को बंद किया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments