Saturday, September 25, 2021
Homeछत्तीसगढ़सुकमा में CAF जवान और बीजापुर में पुलिस कांस्टेबल ने सर्विस राइफल...

सुकमा में CAF जवान और बीजापुर में पुलिस कांस्टेबल ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली : दोनों मानसिक रूप से परेशान थे

छत्तीसगढ़ में 24 घंटे के दौरान दो जवानों ने सर्विस राइफल से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। पहली घटना शनिवार दोपहर बीजापुर के पामेड़ थाना परिसर की है। जहां छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान ने खुद को गोली मार ली। वहीं दूसरी रविवार सुबह सुकमा के पुसपाल में हुई। वहां CAF (छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स) के जवान ने बैरक में खुद को गोली मारी। बताया जा रहा है कि दोनों जवान मानसिक रूप से परेशान थे।

सुकमा में जवान ने 6 राउंड फायर किए

जानकारी के मुताबिक, शांति नगर तालाब रोड भिलाई निवासी दिनेश वर्मा पुत्र बंशीलाल वर्मा CAF चौथी बटालियन में कांस्टेबल के पद पर तैनात था। उसकी ड्यूटी इन दिनों सुकमा के पुरसपाल स्थित कैंप में थी। जवान रविवार सुबह मेस में काम कर रहा था। इसी दौरान अचानक से बैरक में चला गया। सुबह करीब 8.50 बजे गोलियां चलने की आवाज सुनकर साथी जवान भागकर बैरक में पहुंचे।

वहां दिनेश का शव लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ था। बताया जा रहा है कि दिनेश ने अपनी सर्विस राइफल से करीब 6 राउंड फायरिंग किए। गोलियां उसके शरीर के आर-पार निकल गईं और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। थाना प्रभारी पुसपाल और एसडीओपी तोंगपाल भी पहुंच गए हैं। मामले को लेकर साथी जवानों से पूछताछ हो रही है। हालांकि अभी तक उसके आत्महत्या करने का कारण सामने नहीं आ सका है।

बीजापुर में गोली जवान की ठोढ़ी को चीरते हुए निकल गई

वहीं दूसरी ओर बीजापुर के पामेड़ थाना परिसर में शनिवार दोपहर करीब 12.30 बजे पुलिस कांस्टेबल विनोद पोर्ते ने सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। गोली उसकी ठोढ़ी को चीरते हुए निकल गई। उसका शव रविवार को जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा तो घटना का पता चला। जवान बिलासपुर में पाली ब्लॉक के सिरसा गांव का रहने वाला था। उसकी ड्यूटी नक्सल प्रभावित इलाके पामेड़ थाने में थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments