आगरा में मॉब लिंचिंग पर 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

0
45

देशभर में मॉब लिंचिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इस बीच, उत्तर प्रदेश पुलिस ने आगरा में मॉब लिंचिंग में 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इन पर आरोप है कि एक व्यक्ति के बच्चा चोर होने के संदेह में उसकी पिटाई की गई थी.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक आगरा में मंगलवार को मॉब लिचिंग हुई थी, लेकिन बुधवार को जब मारपीट का वीडियो फुटेज सामने आया तो पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया. आगरा सर्कल ऑफिसर (सदर) विकास जायसवाल ने बताया कि 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस घटना के वीडियो फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान की जा रही है.

पुलिस का कहना है कि आरोपी लोगों की पहचान होने के बाद गिरफ्तारी होगी. विकास जायसवाल ने कहा कि स्थानीय पुलिस इस संबंध में निवासियों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है. बच्चे को उठाने की घटनाओं से संबंधित किसी भी गतिविधि के मामले में लोगों को पुलिस को जानकारी देने के लिए कहा जा रहा है.

बच्चा चोरी के संदेह पर बुधवार को मॉब लिंचिंग की यह घटना आगरा जिले में होने वाली दूसरी ऐसी घटना थी. पुलिस ने इससे पहले एक 60 वर्षीय मानसिक विक्षिप्त महिला की बच्चा चोर होने के संदेह में पिटाई करने के आरोप में 9 युवकों को गिरफ्तार किया था.

बता दें ऐसी ही घटना बिहार के दानापुर के रूपसपुर से सामने आई थी, जहां बच्चा चोरी के आरोप में तीन लोगों को पिटाई कर दी थी. भीड़ ने लोगों को इतना पीटा कि एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोग बुरी तरह से घायल हैं. घायलों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल दानापुर में भर्ती कराया गया, जबकि पुलिस ने मृत शख्स के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here