Friday, September 24, 2021
Homeहरियाणाकैथल में अन्नपूर्णा योजना के थैले फूंकने पर केस दर्ज

कैथल में अन्नपूर्णा योजना के थैले फूंकने पर केस दर्ज

हरियाणा के कैथल जिले के चक्कू लदाना गांव में अन्नपूर्णा योजना के थैलों पर बवाल हो गया है। किसानों द्वारा योजना के बैग जलाने पर डिपो होल्डर ने बैग को सरकारी संपत्ति बताते हुए पुलिस को शिकायत दी है। गुहला पुलिस ने पब्लिक प्रॉपर्टी डैमेज व 100 रुपए से ज्यादा का नुकसान होने की धाराओं के तहत किसानों पर केस दर्ज किया है। किसानों ने “कणक किसानां दी है मोदी साहब, तेरे झोल्यां नाल कुछ नी बणना’ कहकर थैले फूंक दिए।

चक्कू लदाना के डिपो होल्डर सतपाल सिंह ने शिकायत में बताया कि डिपो पर सरकार की नीति अनुसार गरीबों के लिए अनाज व जरूरत का समान बांटा जाता है। सरकार के आदेश अनुसार, कुछ वस्तुएं फ्री व कुछ वस्तुएं कीमत लेकर रिकॉर्ड के आधार पर दी जाती हैं। 18 अगस्त को उसके गांव का हरदेव सिंह उर्फ देबूं लागरी पुत्र सिन्दर सिंह डिपो पर आया। अपने राशन कार्ड पर गेहूं के तीन थैले व कुछ खुली 60 किलो गेहूं ले गया।

अब उसे पता चला कि देबूं लागरी ने सुबह के समय सरकारी की स्कीम के तहत मिले हुए तीन थैले, जिन पर देश के PM, CM हरियाणा के फोटो छपे हुए थे, को आग लगाकर जला दिया। उसने सरकारी अनाज के थैले लेकर उनका अनादर किया और सरकारी संपत्ति को जलाकर नुकसान पहुंचा दिया है। हरदेव सिहं उर्फ देबूं लागरी ने गांव के कुछ व्यकितयों के सामने यह सरकारी थैले जलाए हैं, जो बहुत गलत है और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

तीन थैलों की कीमत 600

अन्नपूर्णा योजनों के तहत गेहूं के लिए दिए थैलों की कीमत पुलिस ने 600 रुपए आंकी है। तीन थैलों को जलाने की शिकायत की गई है। ऐसे में एक थैले की कीमत 200 रुपए तय हुई। इन थैलों में 5 किलो गेहूं दिया गया।

थैले जलाकर जताया विरोध

चक्कू लदाना के किसानों ने बैग जलाते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को विरोध करते हैं। किसान खुद बनाज पैदा करके खाता है। “कणक किसानां दी है मोदी साहब, तेरे झोल्यां नाल कुछ नी बणना’। पीएम, सीएम मजदूरों को अनाज देकर अहसान नहीं कर रहे, बल्कि ये तो उनका हक है। जो उनको मिलना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments