Tuesday, September 28, 2021
Homeदिल्लीकेन्द्र ने दिया दिल्ली समेत सभी राज्यों को पूरे सप्ताह राशन दुकानें...

केन्द्र ने दिया दिल्ली समेत सभी राज्यों को पूरे सप्ताह राशन दुकानें खोलने का निर्देश

केंद्रीय उपभोक्ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने दिल्ली सहित सभी राज्यों को पत्र लिखकर निर्देश दिया है कि सुनिश्चित करें कि सभी राशन दुकानें सप्ताह के सातों दिन और देर समय तक खुले। ये आदेश कृषि मंत्रालय के राजेश कुमार पुंडीर अपर सचिव द्वारा लिखे गए पत्र के आधार पर दिए गए है। जिससे लॉकडाउन के दौरान केन्द्र द्वारा राशनकार्ड धारकों के लिए एनएफएसए व पीएम-जीकेएवाई के अंतर्गत भेजी गई रसद सामग्री देश भर के राशन कार्ड धारकों के हाथों तक समय पर पहुंच सके। पत्र के मुताबिक कुछ राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में लॉकडाउन चल रहा है, जिसकी वजह से उचित मूल्य की दुकानों (एफपीएस) के कामकाज के घंटों में कमी आ सकती है। इसलिए सभी राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों से यह अनुरोध किया गया ह।

दिल्ली में 14 दिन देरी से मिलना शुरू हुआ राशन

लॉकडाउन के दौरान दो माह का राशन एफसीआई के गोदामों तक पहुंचाने के बाद भी दिल्ली सरकार द्वारा समय पर राशन गोदामों से उठाकर दुकानों तक वितरण के लिए नहीं पहुंचाने के कारण दिल्ली में 14 दिन की देरी से 72लाख राशन कार्ड धारकों को राशन मिलना शुरू हुआ।

जबकि नियम के अनुसार राशन एक मई को राशन कार्ड धारकों को मिल जाना था। दिल्ली सरकारी राशन डीलर्स संघ के अध्यक्ष शिव कुमार अग्रवाल ने बताया कि अभी राशन के दुकानों पर पूर्ण रूप से राशन नहीं पहुंचा है। राशन के दुकानों पर 17 मई तक ही पूर्ण रूप से राशन पहुंचेगा इसके बाद ही लोगों को राशन का वितरण संभव है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments