Sunday, September 26, 2021
HomeऑटोमोबाइलCFMoto 800MT से उठा पर्दा, हाइवे से लेकर ऊबड़ खाबड़ रास्तों के...

CFMoto 800MT से उठा पर्दा, हाइवे से लेकर ऊबड़ खाबड़ रास्तों के लिए है बेस्ट

चाइनीज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी CF Moto ने 800MT एडवेंचर मोटरसाइकिल से पर्दा उठा दिया है जो KTM 790 पर आधारित है।आपको बता दें कि ये मोटरसाइकिल चाइनीज निर्माता और ऑस्ट्रियाई कंपनी की साझेदारी के जरिये तैयार किया गया प्रोडक्ट है। इस साझेदारी में CF Moto मोटरसाइकिल के लिए इंजन तैयार करेगा जबकि KTM पूरी मोटरसाइकिल बनाएगा। दोनों कंपनियों की साझेदारी से अब एक बेहतरीन प्रोडक्ट निकलकर सामने आया है जिसपर दुनिया भर की नजर है।

CFMoto 800MT उसी इंजन का इस्तेमाल करती है जिसे KTM 799 cc में लगाया गया है। ये KTM LC8 पैरलल ट्विन इंजन है। 799 cc का LC8 ये इंजन 95 bhp की मैक्सिमम पावर और 78 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है।

आपको बता दें कि CFMoto 800MT उसी इंजन का इस्तेमाल करती है जिसे KTM 799 cc में लगाया गया है। ये KTM LC8 पैरलल ट्विन इंजन है। 799 cc का LC8 ये इंजन 95 bhp की मैक्सिमम पावर और 78 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। बता दें कि इस बाइक में एक ही इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा लेकिन इसके फीचर्स अलग होंगे।

अगर बात करें 790 ADV की तो ये एडवेंचर बाइक है वहीं CF Moto 800MT ऑफ रोडिंग और अर्बन रोड्स दोनों के लिए ही बेहतर है। इसमें ग्राहकों को कम्फर्टेबल, हीटेड ग्रिप्स, 7-इंच का TFT डिस्प्ले, सैटेलाइट नैविगेशन आदि दिया जाता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो बाइक दो वेरिएन्ट्स में अवेलेबल होगी। इसमें 19-इंच के फ्रंट व्हील्स और17-इंच के रियर व्हील्स दिए जाएंगे।

भारत में ये मोटरसाइकिल कब लॉन्च होगी इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। हालांकि पहले से भारत में मौजूद कई एडवेंचर मोटरसाइकिल्स की तुलना में CFMoto की ये मोटरसाइकिल भारतवासियों के लिए काफी किफायती साबित हो सकती है। ये एडवेंचर बाइक भारतीय सड़कों और ऑफ रोडिंग ट्रैक्स के लिए बेहतरीन रहेगी और भारत में एडवेंचर बाइकिंग का क्रेज भी तेजी से बढ़ रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments