चंडीगढ़ : पंजाब में 4 हजार टीचरों को मिले जॉइनिंग लेटर

0
43

पंजाब की मान सरकार प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को मजबूत और मिसाल के रूप में कायम करने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसी दिशा में CM भगवंत मान ने नए साल की शुरुआत पर लुधियाना में आयोजित प्रोग्राम में 4 हजार टीचरों को जॉइनिंग लेटर दिए। उन्होंने उम्मीदवारों से बातचीत भी की।इसके साथ ही प्रदेश में मान सरकार द्वारा भर्ती किए अध्यापाकों की संख्या 10 हजार हो गई। प्रोग्राम में CM भगवंत मान समेत स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस और दिलजीत सिंह भोला ग्रेवाल,विधायक के अलावा शिक्षा विभाग और पुलिस विभाग के कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने सभी उम्मीदवारों और अन्यों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी। उन्होंने पंजाब के स्कूल शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी मिलने पर स्वयं को सौभाग्यशाली कहा। साथ ही पंजाब को शिक्षा जगत में नंबर-1 बनाने की बात कही। उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति रहे अब्राहम लिंकन के एक लेटर को साझा कर बताया कि किस प्रकार एक स्कूल से इंसान का निर्माण होना चाहिए।

गुरसाब सिंह, गुरदास सिंह, लखबीर कौर, नीलम रानी,जसपाल सिंह, जसविंदर सिंह, इंद्रजीत कौर, बलबीर सिंह, वीरपाल कौर, रेनु बाला, करमजीत कौर, गुरजेंट सिंह, कुलजीत कौर, पूनम, विनोद कुमार, परमिला देवी, प्रभजोत कौर, जसविंदर कौर,अमरिंदर कौर, मनीषा रानी, सुमन, शिमला देवी, गुरसिमरत कौर, गुरसिमरत कौर, हरजीत सिंह समेत अन्य उम्मीदवार शामिल रहे। CM ने सभी उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र देते समय उनसे बातचीत भी की। साथ ही उम्मीदवारों ने भी ईमानदारी और निष्ठा से पंजाब के शिक्षा जगत की सेवा करने की बात कही। पंजाब की शिक्षा व्यवस्था की मजबूती के लिए फिलहाल और 6 हजार टीचर भर्ती करने की प्रक्रिया अभी जारी है। स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के अनुसार सभी अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

CM भगवंत मान प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर सरकारी स्कूलों के लिए भी बसें चलाने की बात कह चुके हैं। इससे सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं की आवाजाही सुगम हो सकेगी। CM मान ने सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों से यह वादा 24 दिसंबर को प्रदेश में आयोजित मेगा पेरेंट्स-टीचर मीटिंग (PTM) में किया है। मान सरकार द्वारा इस योजना को जल्द पूरा करने की बात कही गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here