चंडीगढ़ : मोहाली में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच हुई फायरिंग

0
22

मोहाली के जीरकपुर में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच फायरिंग हुई। जीरकपुर के बलटाना में गैंगस्टर भूप्पी राणा गैंग के 3 बदमाशों को पुलिस एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया है। एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) और मोहाली पुलिस के संयुक्त आपरेशन में इन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। रविवार रात लगभग 8 बजे गैंगस्टर्स और पुलिस के बीच फायरिंग की घटना से इलाके में दहशत का माहौल है।

जानकारी के अनुसार भूप्पी राणा गैंग के बदमाश बलटाना में एक होटल संचालक से फिरौती लेने पहुंचे थे। पुलिस को इसकी सूचना पहले से ही थी। ये चारों बदमाश होटल रिलैक्स इन में रंगदारी लेने आए हुए थे। जीरकपुर डीएसपी विक्रम बराड़ के नेतृत्व में पुलिस टीम बदमाशों को पकड़ने पहुंची थी। इस दौरान क्रास फायरिंग में एक बदमाश और एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ।

हालांकि पुलिस और एजीटीएफ ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एक आरोपित भागने में कामयाब हो गया है। बदमाशों की पहचान आशीष, विशाल और रणबीर के तौर पर हुई है। सभी आरोपित पंचकूला के बरवाला के रहने वाले हैं। घायल बदमाश रणबीर को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवाया है। पुलिस ने आरोपितों से हथियार भी बरामद किए हैं, जिनमें 2 देसी पिस्टल, 10 कारतूस और 2 खोल मिले हैं। वहीं बदमाशों ने फायरिंग के दौरान पुलिस एसआइ राहुल की छाती पर गोली चला दी लेकिन उसने बुलेट प्रूफ जैकेट पहनी थी, जिससे उसकी जान बच गई।

पुलिस ने बताया कि भूप्पी राणा गैंग के बदमाश कई दिनों से बलटाना में होटल मालिक से लाखों रुपये की फिरौती मांग रहे थे। बदमाशों ने रुपये न देने पर उसे जान से मारने की धमकियां भी दी थी। होटल मालिक फैजल ने जीरकपुर थाने में 9 जुलाई को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, जिसके बाद पुलिस ने ही ट्रैप लगाकर गैंगस्टर्स को पकड़ने के लिए होटल मालिक से इन बदमाशों को फिरौती लेने के लिए आने को कहा था।

मामले में जीरकपुर पुलिस का कहना है कि भूप्पी राणा गैंग के सदस्य गैंगस्टर अंकित ने होटल मालिक से रंगदारी मांगी थी। अंकित राणा ने ही इन बदमाशों को फिरौती लेने भेजा था। पुलिस होटल में पहले से ही सादे कपड़ों मे मौजूद थी। होटल में पुलिस को देखकर बदमाश रणबीर ने फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में रणबीर के पैर में गोली लगी। इसके बाद इन बदमाशों को काबू कर लिया गया। मौके पर मोहाली एसएसपी विवेक शील सोनी भी पहुंचे हुए थे। अब पुलिस को गैंगस्टर अंकित राणा की तलाश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here