Friday, September 17, 2021
Homeहिमाचलहिमाचल प्रदेश : हनोगी मंदिर के पास भूस्खलन से चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग बंद

हिमाचल प्रदेश : हनोगी मंदिर के पास भूस्खलन से चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग बंद

शिमला. हिमाचल प्रदेश में ब्यास नदी के किनारे बड़े पैमाने पर भूस्खलन की वजह से चंडीगढ़-मलानी राजमार्ग बंद कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। राजमार्ग खुलने तक हल्के वाहनों को मंडी और कुल्लू के बीच कटोला के जरिए बाहर निकाला जा रहा है।

मंडी और कुल्लू के बीच हनोगी, दवड़ा के पास हो रहा भूस्खलन : एसपी मंडी

  1. यहां गुरुवार रात से बारिश हो रही है। एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने कहा कि चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग पर मंडी और कुल्लू के बीच हनोगी, दवड़ा और कुछ अन्य स्थानों के पास भूस्खलन हो रहा है, जिससे उन्हें मंडी और कुल्लू के बीच कटोला से गाड़ियां निकालनी पड़ रही हैं। हालांकि भारी वाहनों के लिए कटोला की सड़कें सही नहीं हैं।
  2. भूस्खलन से राजमार्ग के दोनों तरफ सैकड़ों गाड़ियां फंसी रहीं। प्रशासन ने मंडी की ओर से पंडोह में वाहनों की आवाजाही रोक दी थी। दूसरी तरफ से भी कुल्लू में भूस्खलन स्थल के विपरीत तरफ से गाड़ियों की आवाजाही रोक दी गई। जिला अधिकारियों के मुताबिक शाम तक स्थिति काबू कर ली जाएगी।
  3. अधिकारियों के मुताबिक, चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर निर्माण कार्य चल रहा है। जिला प्रशासन मंडी ने यातायात सही करने लिए इलाके में कार्यबल और मशीनरी तैनात कर दी है।
  4. चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंडी से कुल्‍लू के बीच बनाला के पास सेब से भरे एक वाहन पर बड़ी चट्टान गिर गई। वाहन में पांच लोग सवार थे, लेकिन सभी बाल-बाल बच गए। वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। गुरुवार को रोहतांग के पास बंटा मोड़ पर भी भूस्खलन हुआ था।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments