चंडीगढ़ : जेलों में सुरक्षा के लिए टास्क फोर्स तैनात करने की तैयारी, खाली पोस्टें भी भरी जाएंगी

0
32

चंडीगढ़ . पंजाब की जेलों में कैदियों के बवाल मचाने की घटनाओं ने अब जेल विभाग को सोचने पर मजबूर कर दिया है। भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों, इसके लिए विभाग अब जेलों में स्पेशल टास्क फोर्स तैनात करने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा जेलों में खाली पड़े पदों को भी भरा जाएगा। इससे जहां जेलों की सुरक्षा कड़ी होगी, वहीं युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे।

सीआरपीएफ लगाने से करोड़ों का पड़ेगा बोझ : सुरक्षा को लेकर पहले सीआरपीएफ को तैनात करने की बात की जा रही थी। इसके लिए केंद्र सरकार से मंजूरी के लिए 8 अक्तूबर 2018 को मांग की जा चुकी है लेकिन अभी  इसकी तैनाती में एक महीने का समय लगेगा। लेकिन इससे सरकार पर सालाना 24 करोड़ का बोझ पड़ेेगा।

जेलों में विभिन्न वर्गों की खाली 1000 पोस्टें : मौजूदा समय में पंजाब की जेलों में लगभग एक हजार मुलाजिमों  की कमी है। जिसमें जेल में विभिन्न पद शामिल है। जेल वार्डनों के 700 पद खाली पड़े हैं। बताया जा रहा है कि नई भर्तियों के लिए कैप्टन सरकार फंड भी जारी कर चुकी है।

जेलों में खाली पड़े पदों को जल्द ही भरा जाएगा। इसके अलावा जेलों की सुरक्षा के लिए स्पेशल टास्क फोर्स की तैनाती के बारे में भी विचार किया जा रहा है।– सुखजिंदर सिंह रंधावा, जेल मंत्री

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here