Saturday, September 25, 2021
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ : रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के नवीनीकरण के लिए एनटीपीसी देगा 25...

छत्तीसगढ़ : रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के नवीनीकरण के लिए एनटीपीसी देगा 25 करोड़

रायपुर . मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से एनटीपीसी के क्षेत्रीय कार्यपालक निदेशक (पश्चिम-2) नीरज कुमार सिन्हा ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री को एनटीपीसी के अधिकारियों ने बताया कि पिछली बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार जो विज्ञापन आईटीआई एवं अन्य रिक्तियों के लिए अखिल भारतीय स्तर पर निकाला गया था, उसमें संशोधन कर मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 69 पद अब केवल भू-विस्थापितों के लिए निकाले जाएंगे।

साथ ही 10 और पद डिप्लोमा धारक के लिए निकाले जाएंगे। कुल मिलाकर 79 पदों को भू-विस्थापितों के पात्रता एवं योग्यता के अनुसार भरा जाएगा। अगर कुछ पद पात्रता या योग्यता की वजह से रिक्त रह जाते हैं, छत्तीसगढ़ के ही अभ्यर्थी के लिए निकाला जाएगा एवं तदानुसार नियुक्ति की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि रायगढ़ जिले के पुसौर आईटीआई के लिए एनटीपीसी द्वारा नवीनीकरण का काम जोर-शोर से किया जा रहा है।

अगले सितंबर महीने में मुख्यमंत्री से इसके उद्घाटन के लिए समय मांगा गया है। एनटीपीसी ने रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के नवीनीकरण में भी रुचि जताई एवं इसी वित्तीय वर्ष में एनटीपीसी द्वारा 25 करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी। भविष्य में भी आवश्यकतानुसार एनटीपीसी इसी कार्य हेतु धनराशि उपलब्ध करवाएगी। मुख्यमंत्री ने एनटीपीसी लारा परियोजना को जल्द से जल्द चालू करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी एवं छत्तीसगढ़  विद्युत निगम के अध्यक्ष शैलेंद्र शुक्ल, लारा के कार्यकारी निदेशक संजय मदान, मुख्य महाप्रबंधक मानव संसाधन (पश्चिम क्षेत्र-1 एवं 2) श्री ए.के. झा इस अवसर पर उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments