Monday, September 20, 2021
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ /हत्या के प्रयास के मामले में बंद कैदी धमतरी जेल...

छत्तीसगढ़ /हत्या के प्रयास के मामले में बंद कैदी धमतरी जेल की दीवार फांदकर फरार

  • अभनपुर का रहना वाले आरोपी ने तेज बाइक चलाने को लेकर टोकने पर किया था हमला
  • जेल में निर्माण कार्य के लिए रखे बांस का सहारा लेकर फांदी दीवार, तीन प्रहरी निलंबित

धमतरी. धमतरी जिला जेल से गुरुवार को एक हत्यारोपी कैदी दीवार फांदकर फरार हो गया। फरार कैदी का नाम इतावरी साहू उर्फ इतावरी सिंह बताया जा रहा है। कैदी इतावरी पर आरोप है कि महज तेज बाइक चलाने को लेकर टोकने पर उसने चाकू से हमला कर दिया था। घटना की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन के साथ ही पुलिस को भी सूचना दे दी गई है। इस मामले में जेल प्रशासन ने तीन प्रहरियों को निलंबित कर दिया है ।

सिखों की तरह रहने और कपड़े पहनने का शौक

  1. जानकारी के मुताबिक, अभनपुर क्षेत्र के ग्राम डोंडरा निवासी इतवारी साहू उर्फ इतवारी सिंह (21) को मारपीट और चाकूबाजी के आरोप में उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसे कोर्ट में पेश कर 2 फरवरी को जिला जेल में दाखिल किया गया। सिर में पगड़ी बांधना और सिखों की पोशाक में रहने का शौकीन इतवारी का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। जेल में निर्माण कार्य के लिए रखे बांस की मदद से इतावरी गुरुवार को भाग निकला।
  2. न्यायालय का फैसला आता इससे पहले ही वह फिल्मी स्टाइल में जिला जेल की दीवार फांदकर फरार हो गया। जेल की सुरक्षा के लिए वॉच टावर बने हुए हैं। दीवारों पर बिजली के करंट वाली तारें लगाई गई हैं। लेकिन इतवारी की फरारी ने साबित कर दिया कि धमतरी जेल की सुरक्षा में कितनी लापरवाही बरती जा रही थी। बहरहाल जेल के प्रभारी अधीक्षक एलओएक्स गायकवाड़ ने जेल के 3 प्रहरियों को निलंबित कर दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही एडिशनल एसपी केपी चंदेल और डीएसपी पंकज पटेल सहित पुलिस व जिला प्रशासन के कई अधिकारी जिला जेल पहुंच गए।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments