छत्तीसगढ़ : नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, एक किशोरी की भी मौत

0
16

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शुक्रवार सुबह जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीअारपीएफ के सब इंस्पेक्टर सहित दो जवान शहीद हो गए, जबकि एक जवान घायल हुआ है। क्रास फायरिंग की चपेट में आकर एक ग्रामीण किशोरी की भी मौत हो गई है और एक अन्य किशोरी घायल है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे, इसी दौरान नक्सलियों के लगाए एंबुश में फंस गए।

नक्सलियों के लगाए एंबुश में फंसे जवान, बाजार की ओर से आ रहे वाहन पर भी की फायरिंग

  1. जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ 199 बटालियन और जिला पुलिस के जवान शुक्रवार सुबह एरिया डोमिनेशन के लिए निकले थे। इसी दौरान भैरमगढ़ से करीब पांच किमी दूर केशकुतूल में नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाते हुए विस्फोट कर दिया। इससे पहले कि जवानों को संभलने का मौका मिलता, नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में जवानों की ओर से भी फायरिंग की गई।
  2. नक्सलियों की ओर से की गई फायरिंग में जवान ओपी साझी और महादेव पाटिल शहीद हो गए। जबकि जवान मदनलाल घायल हुए हैं। वहीं क्रास फायरिंग की चपेट में आकर एक नाबालिग बच्ची ज़िब्बी तेलम की मौत हो गई, जबकि आदिवासी नाबालिग बच्ची रिंकी हेमला घायल हुई है। ये बच्ची माल लोडिंग वाहन में बाजार से आ रहे थे। तभी फायरिंग के दौरान 8 से 10 गोली वाहन में जा लगी है। घायलों को एंबुलेंस से जगदलपुर भेजा गया है। आईजी बस्तर विवेकानंद सिन्हा ने घटना की पुष्टि की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here