Friday, September 24, 2021
Homeहिमाचलहिमाचल बजट : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कर्मचारियों और आशा वर्कर्स काे...

हिमाचल बजट : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कर्मचारियों और आशा वर्कर्स काे भरोसा- सभी का रखा गया है ध्यान

शिमला. इस बार के बजट में प्रदेश की जयराम सरकार कर्मचारियों का ख्याल रखेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साेमवार काे आशा वर्कर यूनियन काे भराेसा दिलाया। उन्हाेंने कहा कि प्रदेश सरकार कर्मचारियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। कर्मचारी राज्य सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों के प्रभावी कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।

कर्मचारियों को भरोसा दिया

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने हमेशा ही कर्मचारियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखे हैं और उनकी अधिकांश मांगें पूर्ण की गई है। उन्हें करोड़ों रुपये के लाभ प्रदान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की सभी जायज मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जा रहा है। जयराम ठाकुर ने कहा कि आशा कार्यकर्ता माता और बाल स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं को बेहतर बनाने में प्रमुख भूमिका निभा रही हैं। उनके स्वास्थ्य की देखभाल राज्य सरकार की चिंता का प्रमुख विषय था।

आशा वर्करों के वेतन पर चर्चा

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले दो वर्षों के दौरान दो बार आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में राज्य का हिस्सा बढ़ाया है। उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि मानदेय बढ़ाने की उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।

बजट सत्र के लिए कांग्रेस-भाजपा ने बनाई रणनीति

विधानसभा बजट सत्र के लिए कांग्रेस और भाजपा विधायक दल ने रणनीति तैयार कर दी। साेमवार देर शाम काे शुरु हुई विधायक दलाें की बैठकाें में दाेनाें दलाें ने पूरी तैयारी के साथ सदन की कार्यवाही में भाग लेने के लिए ठाेस रुपरेखा बनाई। भाजपा विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री एवं सदन के नेता जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी विधायकाें काे एकजुट हाेकर विपक्ष के वार का दाे टूक जवाब देने काे कहा। बैठक में भाजपा के सभी 44 विधायक माैजूद रहे।

कांग्रेस की सरकार को घेरने की तैयारी

कांग्रेस विधायक दल की बैठक नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहाेत्री की अध्यक्षता में हुई। कांग्रेस 21 विधायकाें के साथ सरकार काे घेरने की तैयारी में हैं, लेकिन सत्तापक्ष के विधायक उन पर हावी हाेने से पीछे नहीं हटेंगे। कांग्रेस विधायक दल ने महंगाई, बेराेजगारी,डिग्री फर्जीवाडा,लिकर पाॅलिसी समेत कई नीतियाें के खिलाफ सरकार काे घेरने की रणनीति तैयार की।

डिप्टी स्पीकर ने दाेनाें दलाें से मांगा रचनात्मक सहयाेग

विधानसभा के डिप्टी स्पीकर हंसराज ने दाेनाें विधायक दलाें से सदन की कार्यवाही के दाैरान रचनात्मक सहयाेग की अपील की। साेमवार काे उन्हाेंने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहाेत्री और संसदीय कार्यमंत्री सुरेश भारद्वाज के साथ अहम बैठक की। इस अवसर पर हंसराज ने सत्तापक्ष तथा विपक्ष से सत्र के संचालन में अपना रचनात्मक सहयोग देने की अपील की। उन्हाेंने सभी सदस्यों से सदन के समय का सदुपयोग जनता से जुड़े मुद्दों के लिए करने का आग्रह किया।
सीएम ने कहा सरकार हर चर्चा काे तैयार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सरकार पूरी तरह से विधानसभा के बजट सत्र को लेकर तैयार है। उन्हाेंने कहा कि सरकार खुले मन से हर विषय पर चर्चा करवाना चाहती है बशर्ते विपक्ष भी प्रदेश हित से जुड़े विषयों को लेकर सकारात्मक रुख के साथ चर्चा के लिए सदन में आए। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में अब वह दौर बदल गया है जब सरकार चर्चाओं से भागती थी, लेकिन हमारी सरकार चर्चा के लिए हमेशा तैयार है और हर विषय पर चर्चा करवाना चाहती है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने पिछले बजट में प्रदेश के लोगों को करीब 50 नई योजनाएं दी है। जिनको धरातल पर उतारने का काम बखूबी चल रहा है और प्रदेश के लोगों ने दो बजट की भरपूर सराहना भी की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments