Friday, September 24, 2021
Homeझारखण्डदेवघर :मुख्यमंत्री ने की श्रावणी मेला की तैयारियों की समीक्षा, कहा- शिवभक्तों...

देवघर :मुख्यमंत्री ने की श्रावणी मेला की तैयारियों की समीक्षा, कहा- शिवभक्तों की सेवा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता

रांची/देवघर. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को देवघर में बाबा बैद्यनाथ श्राइन बोर्ड एवं श्रावणी मेला की तैयारियों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि श्रावणी मेले में शिवभक्तों की सेवा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। साथ ही प्रशासन श्रावणी मेले के सफल आयोजन के लिए सफाई और विनम्रता का खास ख्याल रखें। स्थानीय नागरिकों, समाज सेवी, राजनीतिक दलों के नेता एवं कार्यकर्ता, एनसीसी, एनएसएस का सहयोग लें। सबके प्रयास से ही श्रावणी मेले का यह पावन आयोजन सफल होगा।

कहा-बड़े-बड़े एलईडी लगाकर बाबा बैद्यनाथ के लाइव दर्शन की व्यवस्था करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि दूर-दूर से श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ पर जल अर्पण करने आते हैं। उन्होंने प्रशासन से कहा कि मेला क्षेत्र में बड़े बड़े एलईडी लगाकर बाबा बैद्यनाथ के लाइव दर्शन की व्यवस्था करें। श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ की पूजा और जलार्पण लाइव देख सकें ऐसी व्यवस्था हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीर्थ स्थल संपूर्ण भारत को एक सूत्र में पिरोते हैं। हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास बाबाधाम देवघर और बासुकीनाथ धाम जैसे विश्वप्रसिद्ध तीर्थ स्थल हैं।हम इसे सांस्कृतिक टूरिज्म हब बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्रावणी मेले जैसे आध्यात्मिक और सांस्कृतिक आयोजनों से एक भारत श्रेष्ठ भारत का निर्माण होगा। श्रावणी मेला इस बार भी प्रेम, सेवा श्रद्धा की अनूठी मिसाल पेश करेगा। सफाईकर्मियों की जरुरतों का प्रशासन विशेष ख्याल रखें। सफाईकर्मी ईमानदारी के साथ काम करते हैं, आप उनकी तकलीफ को समझें। पुलिसकर्मी श्रद्धालुओं की हर संभव मदद और सेवा के लिए तत्पर रहें।

कहा- डॉक्टर निस्वार्थ भाव से करें मरीजों की सेवा

इससे पहले सुबह देवघर पहुंचे मुख्यमंत्री ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे बाबा से कुछ मांगने नहीं आए हैं। बाबा ने झारखंड को इतना दे दिया है कि राज्य खुद तरक्की के राह पर चलता रहेगा। इसके बाद मुख्यमंत्री ने देवघर जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और मरीजों का हालचाल जाना। मरीजों से मुलाकात के बाद रघुवर दास ने कहा कि हमारे समाज में डॉक्टर्स को भगवान समान माना जाता है। डॉक्टर निस्वार्थ भाव से मरीजों की सेवा करें। उन्होंने कहा कि कुष्ठ पीड़ितों को सरकार ने आवास बनाकर दिया है। इनके चेहरे पर मुस्कान देखकर संतोष होता है कि हमारे प्रयास सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

रेलवे स्टेशन पर कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

देवघर रेलवे स्टेशन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। कैबिनेट बैठक के लिए रघुवर दास मंत्रियों, अधिकारियों की टीम के साथ सोमवार शाम रांची-दुमका इंटरसिटी ट्रेन से देवघर के लिए रवाना हुए थे। यहां पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने देवघर की पवित्र माटी को प्रणाम करते हुए कहा कि स्वच्छता और विनम्रता श्रावणी मेला की संवेदना होगी। हम सब बाबा की ओर से कांवरियों के सेवक हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments