Monday, September 27, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशसहारनपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, सुरक्षा के...

सहारनपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

  • CN24NEWS-29/06/2019
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनुपर पहुंच गए हैं। सीएम योगी के दौरे को लेकर शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। पूरे मेरठ जोन के नौ जिलों से पुलिस बल मंगाया गया है। छह कंपनी पीएसी, एक हजार सिविल पुलिसकर्मियों के अलावा यातायात पुलिसकर्मी एवं महिला पुलिसकर्मी भी बुलाए गए हैं।

    शनिवार को दोपहर लगभग एक बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर पहुंचेंगे। पुलिस लाइन में बनाए गए हैलीपैड पर सवा बजे पहुंचेंगे। हैलीपैड को तैयार कर लिया गया है। यहां पर पहले से ही सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिए गए हैं। साथ ही डॉग स्क्वायड भी तैनात कर दिया गया है, जो पूरे क्षेत्र की जांच कर रहा है।

    पुलिस लाइन से सर्किट हाउस तक पहुंचने के लिए रास्तों की नाकाबंदी की जा रही है। मुख्यमंत्री के सर्किट हाउस पहुंचने तक पूरे रास्ते पर जगह-जगह सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। बेरिकेडिंग लगाकर वाहनों को रोका जाएगा। दिल्ली रोड पर एक घंटे तक यातायात रोक दिया जाएगा।

    सर्किट हाउस रोड पर भी पुलिस कर्मियों की तैनाती रहेगी। यातायात व्यवस्था संभालने के लिए शहर की यातायात पुलिस के अलावा मेरठ जोन के सभी नौ जिलों से भी यातायात पुलिसकर्मी, महिला पुलिसकर्मी एवं लगभग एक हजार सिविल पुलिस कर्मियों को बुलाया गया। साथ ही छह कंपनी पीएसी की लगाई गईं हैं।

    पांच जोन और 12 सेक्टर बनाए गए
    मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम क्षेत्र को पांच जोन और 12 सेक्टरों में बांटा गया है। पांच जोन के लिए पांच एएसपी को प्रभारी बनाया गया है। प्रत्येक सेक्टर के लिए 12 डीएसपी लगाए गए हैं। 15 एसएचओ, 50 यातायात पुलिस कर्मी, छह कंपनी पीएसी, 1000 पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। पूरे जोन के नौ जिलों की फोर्स को लगाया गया है।

  • कड़ी सुरक्षा रहेगी
    एसएसपी दिनेश कुमार का कहना है कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कोई कमी नहीं रहेगी। भाजपा मुख्यालय से जिन लोगों के नाम आएंगे उन्हीं लोगों को मुख्यमंत्री से मिलने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक करेंगे। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी।– आज सुबह नौ बजे से लागू हो जाएगा रूट डायवर्जन
    1. दिल्ली, शामली की ओर से अंबाला की ओर जाने वाले भारी वाहन (ट्रक, ट्रैक्टर-ट्राली) नानौता में संजय चौक से गंगोह, नकुड़ के रास्ते शाहजहांपुर चौकी होकर जाएंगे।
    2. दिल्ली, शामली की ओर से देहरादून की ओर जाने वाले भारी वाहन (ट्रक, ट्रैक्टर-ट्राली) नानौता में संजय चौक से बड़गांव के रास्ते देवबंद होकर जाएंगे।
    3. अंबाला की ओर से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहन (ट्रक, ट्रैक्टर-ट्राली) जिन्हें दिल्ली की ओर जाना है वे शाहजंहापुर चौकी से नकुड़, गंगोह, नानौता में संजय चौक से होकर जाएंगे।
    4. अंबाला की ओर से आने वाले भारी वाहन (ट्रक, ट्रैक्टर-ट्राली) जिन्हें देहरादून एवं मुजफ्फरनगर की ओर जाना है, वे शाहजहांपुर चौकी से चिलकाना, कलसिया, छुटमलपुर के रास्ते होकर जाएंगे।
    5. मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन (ट्रक, ट्रैक्टर-ट्राली) जिन्हें देहरादून की ओर जाना है, वे देवबंद, नागल, गागलहेड़ी होकर छुटमलपुर के रास्ते देहरादून जाएंगे।
    6. विकासनगर, बेहट की ओर से आने वाले भारी वाहन (ट्रक, ट्रैक्टर-ट्राली) जिन्हें दिल्ली की ओर जाना है वह कलसिया तिराहे से छुटमलपुर, गागलहेड़ी, देवबंद से नानौता होकर जाएंगे।

    यह रहेगी पार्किंग व्यवस्था
    1- वीवीआईपी वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था सर्किट हाउस के अंदर पीछे की गई है।
    2- वीआईपी, मीडिया के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था सर्किट हाउस के सामने पीडब्लूडी की खाली पड़ी जगह पर की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments