Saturday, September 25, 2021
Homeकर्नाटककर्नाटक: RSS नेता के स्कूल में बच्चों ने क्रिएट किया ‘बाबरी विध्वंस’...

कर्नाटक: RSS नेता के स्कूल में बच्चों ने क्रिएट किया ‘बाबरी विध्वंस’ का सीन

  • मेंगलुरु के स्कूल का वीडियो वायरल
  • बाबरी विध्वंस के सीन को रिक्रएट कर रहे हैं छात्र
  • RSS नेता के द्वारा चलाया जाता है स्कूल

कर्नाटक के मेंगलुरु से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें स्कूली बच्चों के द्वारा बाबरी मस्जिद के पोस्टर को ढहाया जा रहा है. मेंगलुरु के श्रीराम विद्या केंद्र स्पोर्ट्स फेस्टिवल में रविवार को बच्चों के कई कार्यक्रम हुए, जिसमें एक ये भी रहा. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो लगातार वायरल हो रहा है और इसकी आलोचना की जा रही है.

रविवार रात को हुए इस कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा बाबरी मस्जिद ढांचा के पोस्टर को ढहाया गया. इतना ही नहीं बच्चों के द्वारा राम मंदिर वहीं बनेगा और जय श्री राम के नारे भी लगाए गए. बच्चों के द्वारा 6 दिसंबर 1992 के दृश्य को रिक्रिएट कराया गया.

बता दें कि ये स्कूल प्रभाकर भट्ट के द्वारा चलाया जाता है, जो कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की दक्षिण मध्य क्षेत्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं.

इस वीडियो को महिला कांग्रेस की सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर लवण्या बल्लाल के द्वारा भी ट्वीट किया गया है. उन्होंने लिखा, ‘ये कैसे नफरत के बीज बोते हैं? कल प्रभाकर भट्ट के स्कूल में क्या हुआ?’

सोशल मीडिया पर हो रही है आलोचना

इस वीडियो की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर काफी लोग सवाल खड़ा कर रहे हैं कि इस प्रकार की राजनीति में बच्चों को कैसे शामिल किया जा सकता है और इस प्रकार की चीज़ें स्कूल में क्यों लागू की जा रही हैं.

गौरतलब है कि बीते दिनों ही सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या के रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के मामले में फैसला सुनाया था, ये केस कई दशकों से अदालतों के चक्कर काट रहा था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार विवादित भूमि को हिंदू पक्ष को दे दिया गया है, वहीं मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में 5 एकड़ की जमीन अलग से दी गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments