Tuesday, September 28, 2021
Homeचंडीगढ़चंडीगढ़ का 50 हजार का इनामी बदमाश CIA टीम ने पंजाब के...

चंडीगढ़ का 50 हजार का इनामी बदमाश CIA टीम ने पंजाब के राजपुरा इलाके से किया काबू, एक दूसरा साथी भी दबोचा

शहर में 28 सितंबर 2019 को बदमाश सोनू शाह की कुछ युवकों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। उस हत्या में शामिल और कई अन्य राज्याें में वारदातों को अंजाम देने वाला चंडीगढ़ का बदमाश मॉन्टी शाह को शहर की सीआईए पुलिस ने पंजाब के राजपुरा शहर से पकड़ लिया है। पकड़ा गया मॉन्टी शाह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में रहा था। मॉन्टी को राजपुरा स्थित एक दोस्त के घर से सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार मॉन्टी शाह ने अपने चचेरे भाई साेनू शाह पर जब युवकों ने हमला किया था तो रेकी की थी और वह लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में था।

मॉन्टी शाह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में रहा था।
  • सोनू शाह मर्डर केस सहित कई मामलों में आरोपी मॉन्टी शाह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करता था

पंजाब-हरियाणा में भी वारदातें की

मॉन्टी की निशानदेही पर बुड़ैल निवासी लक्की नाम के युवक को भी हथियारों के साथ पकड़ा गया है। 50 हजार के इनामी गैंगस्टर माॅन्टी शाह को चंडीगढ़ के अलावा पंजाब और हरियाणा की पुलिस भी तलाश कर रही थी। वह कई अन्य मामलों में फरार चल रहा था। सीआईए चंडीगढ़ की टीम मॉन्टी को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल करेगी।

कई मामलों का आरोपी

मॉन्टी मृतक सोनू शाह के भाई प्रवीण और तीर्थ पर जानलेवा हमला करने के बाद से फरार चल रहा था। आरोपी के पकड़े जाने से चंडीगढ़ पुलिस में दर्ज लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा फिरौती के कई केसों में सफलता हासिल होगी। बुड़ैल निवासी मॉन्टी के राजपुरा में छिपे होने की सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर सिखों ने अपनी टीम के साथ राजपुरा में उसे दबोच लिया। पूछताछ में आरोपी से कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

आरोपी ने की थी अपने चचेरे भाई सोनू शाह की रेकी

सूत्रों के अनुसार अब तक की पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि बुड़ैल निवासी सोनू शाह के मर्डर केस में आरोपी चचेरे भाई मॉन्टी शाह ने लॉरेंस गैंग के लिए रेकी की थी। इसके बाद से ही चंडीगढ़ पुलिस मॉन्टी की तलाश कर रही थी, लेकिन वह पुलिस की गिरफ्त से फरार था। करीब 8 महीने पहले आरोपी ने सोनू शाह के बड़े भाई प्रवीण को मारने के लिए भी फायरिंग की थी। वह गोलियां चलाते हुए फरार हो गया था। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी की यह वारदात कैद हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने सेक्टर-34 पुलिस स्टेशन में आरोपी मॉन्टी शाह के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस तथा आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

माॅन्टी की निशानदेही पर बुड़ैल से लक्की दो हथियारों के साथ गिरफ्तार

चंडीगढ़ पुलिस के सूत्रों के अनुसार आरोपी मॉन्टी शाह से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका एक साथी लक्की इस समय बुड़ैल में रह रहा है। उसके पास हथियार पड़े हुए हैं। सूचना के आधार पर सीआईए इंचार्ज चंडीगढ़ ने आरोपी लक्की को उसके घर से 2 पॉइंट बोर की पिस्टल के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। उसके पास दर्जनों जिंदा कारतूस भी पड़े हुए थे। इस पूरे मामले को लेकर चंडीगढ़ पुलिस आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments