Wednesday, September 22, 2021
Homeराज्यगुजरातगुजरात : सिविल के हाल : एक हफ्ते पहले सफाई कर महिला...

गुजरात : सिविल के हाल : एक हफ्ते पहले सफाई कर महिला को घर भेजा, सोनोग्राफी में पता चला बच्चा गर्भ में है

सूरत. सिविल अस्पताल में डॉक्टरों के इलाज और जांच करने पर एक बार फिर सवाल उठने लगा है। एक महिला सिविल में इलाज कराने आई थी। डॉक्टर ने उसके गर्भ की सफाई करके घर भेज दिया। एक हफ्ते बाद महिला ने सोनोग्राफी कराई तो गर्भवती होने का पता चला। सोनोग्राफी की रिपोर्ट देखते ही मरीज के परिजन घबरा गए। हालांकि महिला को इलाज के लिए फिर से अस्पताल में भर्ती किया गया है।

लापरवाही से मरीज परेशान
ज्ञातव्य है कि महिला ने पहले स्मीमेर अस्पताल में जांच कराई तो डॉक्टरों ने बताया था कि बच्चा पेट में मर चुका है। इसलिए गर्भ की सफाई बहुत जरूरी है। इसके बाद महिला को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां स्थिति और बिगड़ गई। अब उसे दोबारा गायनिक विभाग में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज परेशान हैं।

स्मीमेर में पता चला कि बच्चा मर गया
नवागाम डिंडोली में रहने वाली 30 वर्षीय लक्ष्मी कुशवाहा को दिवाली से पहले गर्भ ठहर गया था। फरवरी में वह स्मीमेर में जांच कराने आई तो डॉक्टरों ने बताया कि पेट में बच्चा मर गया है। इसकी सफाई करनी बहुत जरूरी है। परिजन उस समय लक्ष्मी का इलाज करवाए बिना ही लेकर घर चले गए। 9 फरवरी को पति पप्पू लक्ष्मी को लेकर सिविल अस्पताल में आया। गायनिक के डॉक्टर ने उसे वार्ड में भर्ती कर लिया। हफ्ते भर भर्ती करने के बाद उसके गर्भ की सफाई की और फिर उसे डिस्चार्ज कर दिया। लक्ष्मी को शनिवार को सोनोग्राफी करने के लिए सिविल में बुलाया गया था। शनिवार को रेडियोलॉजी के डॉक्टरों ने दो घंटे तक सोनोग्राफी जांच की तो पता चला कि बच्चा अभी भी गर्भ में ही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments