Sunday, September 19, 2021
Homeहरियाणासीएम ने लिया संज्ञान:ब्लैक फंगस का इलाज करने वाले अस्पतालों के नामों...

सीएम ने लिया संज्ञान:ब्लैक फंगस का इलाज करने वाले अस्पतालों के नामों की बनाई लिस्ट

सीएम मनोहर लाल ने कोविड-19 महामारी से सामने आए ब्लैक फंगस पर भी कड़ा संज्ञान लिया है और पीजीआई रोहतक सहित राज्य के सभी चिकित्सा महाविद्यालयों को तुरंत इस बीमारी के इलाज के लिए अधिसूचित करने के निर्देश दिए हैं। रोहतक, जींद, महेंद्रगढ़ व चरखी दादरी जिलों के ब्लैक फंगस बीमारी से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए पंडित भगवत दयाल शर्मा स्नातकोत्तर संस्थान, चिकित्सा विज्ञान, रोहतक को अधिकृत किया है।

सीएम मनोहर लाल खट्टर

पलवल के हथीन उपमंडल, नूहं व गुड़गांव जिलों के लिए शहीद हसन खान मेवाती राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय नल्हड़ नूहं में उपचार दिया जाएगा। सोनीपत व पानीपत जिलों के लिए भगत फूल सिंह राजकीय महिला चिकित्सा महाविद्यालय, खानपुर कलां, सोनीपत को, हिसार, सिरसा, फतेहाबाद व भिवानी जिलों के लिए महाराजा अग्रसेन चिकित्सा महाविद्यालय, अग्रोहा, हिसार को, करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र व यमुनानगर जिलों के लिए कल्पना चावला राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय करनाल को अधिकृत किया गया है।

यहां भी होगी व्यवस्था

वर्ल्ड कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च झज्जर को रेवाड़ी व झज्जर जिलों के लिए, आदेश चिकित्सा विज्ञान संस्थान, शाहबाद, कुरुक्षेत्र को अम्बाला व कुरुक्षेत्र जिलों के लिए, महर्षि मार्कंडेश्वर मेडिकल साइंस एंड रिसर्च संस्थान मुलाना अम्बाला को पंचकूला व अम्बाला जिलों के लिए, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, फरीदाबाद को फरीदाबाद जिले के लिए, अल-फ्लाह स्कूल ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च, धौज टिकरी खेड़ा फरीदाबाद को पलवल, नूहं व फरीदाबाद जिलों के लिए, एसजीटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, बुढ़ेडा, सुल्तानपुर, गुड़गांव को रेवाड़ी, नूहं व गुड़गांव जिलों के लिए अधिकृत किया गया है।

जबकि पानीपत व सोनीपत जिलों के लिए खानपुर कलां के अलावा एनसी मेडिकल कॉलेज इसराना पानीपत को भी अधिकृत किया गया है। ब्लैक फंगस के लक्षण से पीड़ित व्यक्ति ई मेल पर निर्धारित फार्म भर कर डॉक्टर के हस्ताक्षर उपरांत इंजेक्शन एम्फोटेरिसिन-बी प्राप्त कर सकते हैं जो इस बीमारी के इलाज के लिए कारगर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments