Monday, September 27, 2021
Homeव्यापारCMS Info Systems लाएगी 2,000 करोड़ रुपये का IPO, सेबी से मांगी...

CMS Info Systems लाएगी 2,000 करोड़ रुपये का IPO, सेबी से मांगी अनुमति

कैश मैनेजमेंट कंपनी CMS Info Systems ने मार्केट रेगुलेटर सेबी के समक्ष IPO के लिए आवेदन किया है। कंपनी ने 2,000 करोड़ रुपये के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के लिए अप्लीकेशन प्रस्तुत किया है। कंपनी के ड्राफ्ट हेयरिंग प्रोस्पेक्ट्स के मुताबिक इस इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के जरिए प्रमोटर Sion Investment Holdings Pte Limited ऑफर फॉर सेल के जरिए अपने 2,000 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री करेंगे। वास्तव में Sion Investment Holdings Pte Limited, Baring Private Equity Asia से संबद्ध इकाई है।

CMS Info Systems ने सेबी के समक्ष IPO के लिए आवेदन किया है। कंपनी ने 2000 करोड़ रुपये के IPO के लिए अप्लीकेशन प्रस्तुत किया है। साल 2015 में CMS का अधिग्रहण करने वाले Sion Investment के पास वर्तमान में कंपनी की 100 फीसद हिस्सेदारी है।

साल 2015 में CMS का अधिग्रहण करने वाले Sion Investment के पास वर्तमान में कंपनी की 100 फीसद हिस्सेदारी है। CMS एटीएम सर्विसेज के साथ कैश डिलिवरी और पिकअप सर्विसेज सहित कैश मैनेजमेंट सर्विसेज उपलब्ध कराता है। कंपनी के इंटीग्रेटेड बिजनेस प्लेटफॉर्म को कस्टमाइज्ड टेक्नोलॉजी और प्रोसेस कंट्रोल्स का सपोर्ट प्राप्त है

यह कंपनी बैंक, वित्तीय संस्थाओं, संगठित रिटेल और ई-कॉमर्स कंपनियों के आउटसोर्सिंग से जुड़ी जरूरतों को पूरा करती है। यह कंपनी तीन सेग्मेंट में मुख्य रूप से बिजनेस करती है- कैश मैनेजमेंट सर्विसेज, मैनेज्ड सर्विसेज एवं अन्य।

यह आईपीओ लाने की कंपनी की दूसरी कोशिश है। इससे पहले 2017 में कंपनी ने सेबी के समक्ष मसौदा दस्तावेज फाइल किए थे और सेबी ने कंपनी को आईपीओ लाने की अनुमति भी दे दी थी लेकिन कंपनी ने पब्लिक इश्यू लॉन्च नहीं किया था।

एक्सिस कैपिटल, डीएम कैपिटल एडवाइजर्स, जेफरीज इंडिया और जेएम फाइनेंशियल इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर नियुक्त किए गए हैं। कंपनी के शेयर BSE और NSE पर लिस्ट किए जाएंगे।

Latent View Analytics भी लाएगी 600 करोड़ रुपये का IPO

डेटा एनालिटिक्स सर्विस प्रोवाइडर Latent View Analytics ने 600 करोड़ रुपये का IPO लाने के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी के समक्ष आवेदन दाखिल किया है। इस IPO के तहत कंपनी 474 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। वहीं, ऑफर फॉर सेल के जरिए 126 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री होगी। ऑफर फॉर सेल के जरिए प्रमोटर अडुगुडी विश्वनाथ वेंकटरमण 60.14 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की बिक्री करेंगे। वहीं, शेयरहोल्डर रमेश हरिहरन 35 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर और गोपीनाथ कोटीश्वरन 23.52 करोड़ रुपये की शेयरहोल्डिंग में कमी लाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments