Saturday, September 25, 2021
Homeबॉलीवुडनेहरू पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा, एक्ट्रेस पायल रोहतगी गिरफ्तार

नेहरू पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा, एक्ट्रेस पायल रोहतगी गिरफ्तार

अक्सर विवादों में बनी रहने वाली एक्ट्रेस पायल रोहतगी को राजस्थान की बूंदी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पायल को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया है. इस बारे में पायल के ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया है और साथ ही इस बात की पुष्टि बूंदी पुलिस ने भी की है.

बूंदी एसपी ममता गुप्ता ने बताया, “पायल रोहतगी को गिरफ्तार कर बूंदी लाया जा रहा है. पायल रोहतगी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु पर टिप्पणी की थी. जिसके बाद उनके खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66, 67 में मुकदमा दर्ज किया गया है.” जानकारी के मुताबिक ये मुकदमा बूंदी के सदर थाने में दर्ज हुआ है.

पायल रोहतगी द्वारा किए गए ट्वीट की बात करें तो उन्होंने लिखा, “मुझे मोती लाल नेहरू पर बनाए गए एक वीडियो के लिए राजस्थान पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया है. वीडियो में दी गई जानकारी मैंने गूगल से निकाली थी. क्या अभिव्यक्ति की आजादी एक मजाक है?” पायल ने अपने इस वीडियो में पीएमओ इंडिया और गृह मंत्रालय को भी टैग किया है.

https://twitter.com/Payal_Rohatgi/status/1206074851276083200

बता दें कि सोशल मीडिया पर 21 सितंबर 2019 को पायल रोहतगी की ओर से वीडियो और पोस्ट डाली गई थी. जिसमें पूर्व स्वतंत्रता सेनानी मोतीलाल नेहरू और पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू व इंदिरा गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. पायल रोहतगी के खिलाफ समाजसेवी और यूथ कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई थी.

शिकायतकर्ता चर्मेश शर्मा का आरोप है कि पोस्ट में पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु को लेकर भी ऐसी बातें लिखी गईं हैं, जिससे भारत के विदेश संबंध प्रभावित हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि ये पोस्ट धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली है. साथ ही राष्ट्रीय एकता और अखंडता के भी विपरीत है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments