कॉमनवेल्थ T-20 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम मुकाबला आज आस्ट्रेलिया से

0
28

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने खुद से मजबूत मानी जा रही इंग्लैंड को हराकर कॉमनवेल्थ गेम्स के विमेंस टी-20 क्रिकेट के फाइनल में जगह बना ली है। रविवार रात 9:30 बजे फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट कटाया है।भारतीय विमेंस क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में इतिहास रच दिया है। भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार विमेंस क्रिकेट को शामिल किया गया और भारतीय टीम ने पहले ही प्रयास में फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने खुद से मजबूत मानी जा रही इंग्लैंड को हराकर कॉमनवेल्थ गेम्स के विमेंस टी-20 क्रिकेट के फाइनल में जगह बना ली है। रविवार रात 9:30 बजे फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट कटाया है।भारतीय विमेंस क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में इतिहास रच दिया है।

भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार विमेंस क्रिकेट को शामिल किया गया और भारतीय टीम ने पहले ही प्रयास में फाइनल में जगह बना ली हैऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराकर रिकॉर्ड 5वीं बार आईसीसी महिला T-20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया था। 8 मार्च,2020 को खेले गए उस मैच में भारत का पहली बार चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर हो गया था। ऑस्ट्रेलिया की ओर से रखे गए 185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 5 गेंद बाकी रहते 99 रन पर सिमट गई थी।ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराकर रिकॉर्ड 5वीं बार आईसीसी महिला T-20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया था। 8 मार्च,2020 को खेले गए उस मैच में भारत का पहली बार चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर हो गया था। ऑस्ट्रेलिया की ओर से रखे गए 185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 5 गेंद बाकी रहते 99 रन पर सिमट गई थी।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराकर रिकॉर्ड 5वीं बार आईसीसी महिला T-20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया था। 8 मार्च,2020 को खेले गए उस मैच में भारत का पहली बार चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर हो गया था। ऑस्ट्रेलिया की ओर से रखे गए 185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 5 गेंद बाकी रहते 99 रन पर सिमट गई थी।

इंग्लैंड ने 17 ओवर में तीन विकेट खोकर 135 रन बना लिए थे। मेजबान टीम को आखिरी तीन ओवर में 30 रन की जरूरत थी और दो सेट बैटर कप्तान नैट शिवर और एमी जोंस क्रीज पर थीं। यहां से भारतीय गेंदबाजों ने पासा पलट दिया। स्नेह राणा ने 18वें ओवर में सिर्फ 3 रन दिए और जोंस का विकेट भी ले लिया। आखिरी दो ओवर में इंग्लैंड को 27 गेंदों की जरूरत थी। पूजा वस्त्रकार ने 19वें ओवर में 13 दिए। आखिरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 14 और टाई के लिए 13 रन की जरूरत थी लेकिन 9 रन ही बन पाए।

इंडिया प्लेइंग XI : शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमाइमा रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग XI : मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसा हीली, बेथ मूनी, रचेल हेंस, ग्रेस हैरिस, ताहलिया मैक्ग्रा, एश्ली गार्डनर, जेस जोनासन, मेगन शूट, डार्सी ब्राउन, एलाना किंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here