Tuesday, September 21, 2021
Homeझारखण्डरांची : छत्तीसगढ़ सशस्त्र पुलिस बल के सिपाही ने कंपनी कमांडर की...

रांची : छत्तीसगढ़ सशस्त्र पुलिस बल के सिपाही ने कंपनी कमांडर की गोली मारकर हत्या की, फिर खुदकुशी की

रांची. यहां आपसी विवाद में छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के एक जवान ने कंपनी कमांडर को गोली मार दी। इसके बाद जवान ने खुद को भी गोली मार कर खुदकुशी कर ली। दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना में एक जवान घायल भी हुआ है। उन्हें मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में कंपनी कमांडर मेला राम कुर्रे और जवान विक्रम राजवाड़े है। दोनों छतीसगढ़ सशस्त्र बल 4 बटालियन बी कंपनी में थे। वे यहां खेलगांव स्टेडियम में बने कैंप में रुके हुए थे।

कंपनी कमांडर मेला राम कुर्रे। (लाल घेरे में)

छुट्टी और पुरानी रंजिश की बात आ रही सामने, पुष्टि नहीं

सूत्रों के मुताबिक, नवंबर से ये चुनावी ड्यूटी दे रहे थे। इससे पहले ये पलामू में ड्यूटी कर चुके थे। दोनों के बीच पिछले तीन-चार दिनों से विवाद चल रहा था। घटना को लेकर दो बातें सामने आ रही है हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। पहली बात जो सामने आ रही है, उसमें छुट्टी को लेकर विवाद बताया जा रहा है। दूसरा कारण पुरानी रंजिश को बताया जा रहा है।

सिपाही विक्रम राजवाड़े। (फाइल फोटो)

चुनावी ड्यूटी के लिए आई थी छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स
झारखंड में 12 दिसंबर को विधानसभा के तीसरे चरण का मतदान है। चुनावी ड्यूटी के लिए छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स को भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह कंपनी कमांडर मेला राम कुर्रे और विक्रम राजवाड़े के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। थोड़ी देर बाद विक्रम ने मेला राम कुर्रे को गोली मार दी। थोड़ी देर बाद उसने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

दोनों जवानों के शव।

4 दिसंबर को आईटीबीपी कैंप में हुई थी फायरिंग
4 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में आईटीबीपी कैंप में जवानों में विवाद हो गया था। इसमें रहमान खान नाम के जवान ने फायरिंग कर दी थी। इसमें 5 जवानों की मौत हो गई थी। वहीं, रहमान ने भी खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments