कांग्रेस ने मनोज यादव को कांग्रेस कमेटी का संयुक्त सचिव किया नियुक्त

0
35

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को मनोज यादको अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) का संयुक्त सचिव नियुक्त किया. इसके साथ ही उन्हें जम्मू-कश्मीर और लद्दाखमें कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया है. कांग्रेस के आधिकारिक घोषणा ट्विटर हैंडल आईएनसी संदेश ने आज पार्टी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति की एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मनोज यादव को संयुक्त सचिव, एआईसीसी के रूप में नियुक्त किया है. साथ ही जम्मू और कश्मीर, लद्दाख का एआईसीसी प्रभारी भी बनाया गया है.

इससे पहले आज दिन में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई जोकि 30 सितंबर तक जारी रहेगी. पार्टी के कई दिग्गजों के इस पद की रेस में शामिल होने की उम्मीद है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सांसद शशि थरूर के नाम इस पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं. दोनों वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात भी की थी.

इस मुलाकात के बाद अशोक गहलोत ने कहा था कि वह राहुल गांधी को पार्टी प्रमुख का पद लेने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे. अगर वह नहीं मानें तो मैं नामांकन करूंगा. वहीं शशि थरूरने भी सोनिया गांधी  के सामने अपने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी. सोनिया गांधी ने कहा कि वह पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव में तटस्थ रहेंगी. शशि थरूर और अशोक गहलोत के अलावा दिग्विजय सिंह को इस पद के संभावित दावेदार के रूप में देखा जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here