Tuesday, September 21, 2021
Homeटॉप न्यूज़370 पर अपना रुख समझाने के लिए कल कांग्रेस ने बुलाई संगठन...

370 पर अपना रुख समझाने के लिए कल कांग्रेस ने बुलाई संगठन की बड़ी बैठक

मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले पर कांग्रेस अपने नेताओं की शुक्रवार को बड़ी बैठक करने जा रही है. इस बैठक में कांग्रेस के महासचिव, राज्यों के प्रभारी, पीसीसी अध्यक्ष, सीएलपी लीडर, एआईसीसी विभागों और सेल के अध्यक्ष और कांग्रेस सांसद मौजूद होंगे. पार्टी के इन सारे नेताओं को कांग्रेस दिग्गज अपने रुख से अवगत कराएंगे.

शुक्रवार को शाम 6 बजे कांग्रेस की ये बैठक नई दिल्ली स्थित 15, गुरुद्वारा रकाबगंज दफ्तर में होगी. बता दें कि अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस में मतभेद बना हुआ है और पार्टी के नेता दो धड़ों में बंटे हुए हैं. कांग्रेस के कई नेता अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का विरोध कर रहे हैं तो कई नेता इसका समर्थन भी करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

बता दें कि कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई सीडब्ल्यूसी जम्मू-कश्मीर के विषय पर बैठक की थी जिसमें एक प्रस्ताव पारित कर सरकार के कदम को एकतरफा और अलोकतांत्रिक करार देते हुए यह कहा गया कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है. साथ ही पीओके और चीन के अधीन भूभाग भी भारत के अभिन्न अंग हैं.

जम्मू-कश्मीर पर सीडब्ल्यूसी में पारित किए प्रस्ताव को कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और पी चिदंबरम शुक्रवार को होनी वाली बैठक में पार्टी नेताओं के सामने विस्तार से रखेंगे. ताकि कांग्रेस के क्षेत्रीय और राष्ट्रीय नेताओं की दुविधा को खत्म हो और जम्मू-कश्मीर पर बीजेपी और मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे हमले का मुकाबला कर सकें.

सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह जम्मू-कश्मीर धारा 370 को हटाने का विरोध नहीं कर रही है बल्कि मोदी सरकार ने जिस तरीके से हटाया है, उस प्रक्रिया का वह विरोध कर रहे हैं. इसी बात को कांग्रेस शुक्रवार को अपनी बैठक में पार्टी नेताओं के सामने रखेगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments