Thursday, September 23, 2021
Homeटॉप न्यूज़370 पर डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस ने बैठक की, प्रियंका समेत...

370 पर डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस ने बैठक की, प्रियंका समेत अन्य नेता रहे शामिल

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने को लेकर दो हिस्सों में बटी कांग्रेस पार्टी डैमेज कंट्रोल में जुट गई है. इस पर चर्चा के लिए कांग्रेस पार्टी ने बैठक बुलाई गई, जिसमें प्रियंका गांधी और अशोक गहलोत समेत अन्य नेता शामिल रहे.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने को लेकर दो हिस्सों में बटी कांग्रेस पार्टी डैमेज कंट्रोल में जुट गई है. इस पर चर्चा के लिए कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाइयों और इससे जुड़े अन्य संगठनों की बैठक बुलाई.

इस बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और नारायण स्वामी शामिल रहे. हालांकि राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टर अमरिंदर सिंह ने इस बैठक में दूरी बनाए रखी.

कांग्रेस की बैठक को लेकर कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस में सभी को अपना विचार रखने का अधिकार है. सभी को बोलने का अवसर दिया जाना चाहिए. इस संबंध में शनिवार को कांग्रेस की वर्किंग कमेटी में फैसला लिया जाएगा.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य पुनर्गठन के मुद्दे पर कांग्रेस दो गुटों में बटी दिखी थी. कांग्रेस के कुछ नेता अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के विरोध के रुख से सहमत हैं, तो कुछ इसके विरोध के कारण राजनीतिक नुकसान की आशंका जता रहे हैं. कांग्रेस के कई नेता पार्टी के विरोध के रुख से नाराज चल रहे हैं. हालांकि कांग्रेस आलाकमान के रुख को देखते हुए चुप्पी साधे हुए हैं.

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन के मसले पर कुछ नेता पार्टी लाइन से हटकर बयान दे रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार के फैसले का समर्थन कर चुके हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments