Tuesday, September 21, 2021
Homeदेशबयान : कांग्रेस नेता सिंघवी ने ब्रिटिश सांसद को एयरपोर्ट से लौटाने...

बयान : कांग्रेस नेता सिंघवी ने ब्रिटिश सांसद को एयरपोर्ट से लौटाने के फैसले को सही बताया, कहा- वे पाकिस्तान-आईएसआई से जुड़ीं

नई दिल्ली. ब्रिटिश सांसद और लेबर पार्टी की नेता डेबी अब्राहम्स को एयरपोर्ट से वापस ब्रिटेन भेजने के मोदी सरकार के कदम को कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने सही ठहराया। सिंघवी ने मंगलवार को ट्वीट किया- “डेबी को भारत आने से रोकना जरूरी था, क्योंकि वे सांसद नहीं पाकिस्तान की प्रतिनिधि के तौर पर काम करती हैं। उनका जुड़ाव पाकिस्तान सरकार और आईएसआई के साथ है। भारत की स्वायत्ता पर हमला करने की कोशिश को नाकाम करना जरूरी है।

भारत ने अब्राहम्स को सोमवार को आईजीआई एयरपोर्ट पर रोक दिया था। वह दो दिन की यात्रा पर दिल्ली पहुंची थीं। उनके साथ आईं हरप्रीत उप्पल ने न्यूज एजेंसी को बताया कि एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने उनके वैध भारतीय वीजा को अस्वीकार कर दिया। हालांकि, अधिकारियों ने अब्राहम्स के वीजा को रद्द करने का कोई कारण नहीं बताया, जबकि वीजा अक्टूबर 2020 तक वैध था।

शशि थरूर ने सरकार के फैसले को गलत बताया था

सिंघवी का यह बयान कांग्रेस नेता शशि थरूर के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने डेबी को लौटाए जाने के फैसले को केंद्र सरकार की गलती माना था। थरूर ने सोमवार को ट्वीट किया- “अगर कश्मीर में सब कुछ सामान्य है, तो सरकार को आलोचकों को वहां जाने देना चाहिए था, ताकि वे स्थिति खुद देख सकें। यूरोप के सीधे-सादे सांसदों और राजदूतों के दौरे की जगह संसदीय दल की अध्यक्ष को भेजने का फैसला जरूर बेहतर नतीजे देने वाला होता।” डेबी इस वक्त ब्रिटिश संसद में कश्मीर मामले को देख रहे संसदीय दल की अध्यक्ष हैं।

सरकार ने डेबी को लौटाने की क्या वजह बताई?
गृह मंत्रालय के एक अफसर ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया था कि अब्राहम्स के पास यात्रा करने के लिए वैध वीजा नहीं था। इसलिए उन्हें भारत में प्रवेश से रोक दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, डेबी को उनका ई-वीजा रद्द होने की जानकारी पहले ही दी गई थी। दिल्ली एयरपोर्ट से उन्हें ब्रिटेन की रिटर्न फ्लाइट में बैठा दिया गया। हालांकि, इन रिपोर्ट्स पर डेबी ने खुद ट्वीट कर कहा था कि इन दावों में कोई सच्चाई नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments