Sunday, September 26, 2021
Homeउत्तर-प्रदेश201 विधानसभा में योगी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल करेगी कांग्रेस

201 विधानसभा में योगी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल करेगी कांग्रेस

उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के द्वारा अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर पूरे प्रदेश में भाजपा गद्दी छोड़ो मार्च का दो दिवसीय आयोजन किया जा रहा है। मार्च के दूसरे दिन मंगलवार को उत्तर प्रदेश के 201 विधानसभा में कांग्रेस के नेताओं ने फ्लैग मार्च निकाला। ‘भाजपा गद्दी छोड़ो’ मार्च में कार्यकर्ता लगभग 4 किलोमीटर पैदल मार्च करके जनता के बीच में भाजपा और योगी सरकार की नाकामियों के बारे में बता रहे हैं। राजधानी लखनऊ के अलीगंज पुरनिया चौराहे पर पूर्व प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पंकज तिवारी के नेतृत्व में मार्च निकाला गया।

कांग्रेस का आरोप कई जिलों में नेताओं को हाउस अरेस्ट किया गया

प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू का कहना है कि, कांग्रेसियों द्वारा निकाले गये मार्च के दौरान कई जनपदों में पुलिस ने कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर मार्च कार्यक्रम को विफल करने का प्रयास किया। वहीं तमाम बड़े नेताओं को योगी सरकार की पुलिस ने हाउस अरेस्ट भी कर लिया। महात्मा गांधी जी के आवाह्न पर अंग्रेजों के काले शासन से आजादी के लिए जिस तरीके से ‘‘अंग्रेजों भारत छोड़ो‘‘ आंदोलन चलाया था उसी तर्ज पर भाजपा सरकार के कुशासन और जन विरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन मार्च को लेकर आज 10 अगस्त को भी विभिन्न जनपदों में मार्च प्रदर्शन करेगी।

दबाने और डराने का पूरा प्रयास जारी

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बलिया से गाजियाबाद तक योगी पुलिस ने कांग्रेसियों को दबाने और डराने के लिए पूरा प्रयास किया। सरकार में नौजवानों के उपर गिरी लाठियों का अन्नदाताओं के आसुओं का, दलितों पर हुए अत्याचारों का, छोटे मझोले व्यापारियों के बदहाली का हिसाब जनता जरूर करेगी। अगस्त का्रंति दिवस से प्रेरणा लेकर हम कांग्रेसजन जनता के सहयोग से भाजपा सरकार को ‘‘गद्दी छोड़ने‘‘ पर मजबूर कर देगें। पूरे प्रदेश में किसानों के बदतर हालात किसी से छिपे नहीं है, महिलाओं का चीरहरण, बच्चियों के साथ बालात्कार आम हो गयी है। डीजल, पेट्रोल के बढ़ते दाम आसमान छू रहे है, ध्वस्त कानून व्यवस्था, लचर स्वास्थ्य व्यवस्था, भाजपा शासनकाल का विकास बन गया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी निकाला मार्च

प्रदेश कांग्रेस द्वारा आयोजित ‘‘भाजपा गद्दी छोड़ो‘‘ कार्यक्रम में बाराबंकी में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तथा मीडिया विभाग के चेयरमैन व पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दकी लखनऊ की मलिहाबाद एवं सरोजनी नगर विधान सभा में मार्च का नेतृत्व किया। वही पूर्व सांसद डा. निर्मल खत्री अयोध्या की सोहावल विधानसभा, पूर्व संसाद रासिद अलवी बिजनौर की चांदपुर विधान सभा, पूर्व सांसद जफर अली नकवी लखीमपुर की गोला विधानसभा, विधान मण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना प्रतापगढ़ की रामपुर खास विधानसभा, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी प्रतापगढ़ के रामपुर खास विधान सभा, आचार्य प्रमोद कृष्णम् गाजियाबाद के सदर विधानसभा, पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी जालौन की माधवगढ़ विधानसभा, पूर्व सांसद राजाराम पाल गाजियाबाद के मुरादनगर विधानसभा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य झांसी की मउरानी विधानसभा, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव जितेन्द्र बघेल गाजियाबाद के मुरादनगर विधान सभा, पूर्व सांसद राकेश सचान कानपुर देहात, प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वजीत सिंह वाराणसी के रोहनिया विधानसभा, पूर्व विधायक अजय राय वाराणसी की कैंट विधानसभा, में पैदल मार्च कार्यक्रम में शामिल रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments