Tuesday, September 28, 2021
Homeराज्यगुजरातदेवदूत बनकर आया कॉन्स्टेबल, कंधे पर बिठाकर दो बच्चों को सैलाब से...

देवदूत बनकर आया कॉन्स्टेबल, कंधे पर बिठाकर दो बच्चों को सैलाब से निकाला

गुजरात में बारिश में फंसे बच्चों को बचाने के लिए एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने गजब की दिलेरी का परिचय दिया है. गुजरात पुलिस के कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज सिंह जाडेजा ने उफनते पानी के बीच दो बच्चों को अपने कंधे पर उठा लिया और इन्हें संकट से बाहर निकाला. इस कॉन्स्टेबल की दिलेरी का वीडियो गुजरात पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर डाला है. इस वीडियो में कमर तक पानी में डूबा कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज सिंह दोनों बच्चों को अपने कंधे पर उठाए, डगमग कदमों से आगे बढ़ता जा रहा है. इस दौरान अगर पुलिस कॉन्स्टेबल के कदम जरा भी फिसलते तो हादसा हो सकता था.

ये तस्वीर गुजरात के मोरबी के टंकारा की है. यहां कल्याणपुर के कस्तूरबा गांधी स्कूल में पढ़ाई के लिए सुबह-सुबह बच्चे स्कूल गये थे. तभी बारिश शुरू हो गई और लगातार पांच घंटे तक बादल बरसते रहे. पांच घंटे की बारिश के बाद चारों ओर पानी ही पानी नजर आ रहा था. इस वजह से स्कूल आए बच्चे यहां से नहीं निकल सके.

इसके बाद स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस और जिला प्रशासन की मदद मांगी. बच्चों को स्कूल से निकालने के लिए पुलिस की जो टीम पहुंची उसमें कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज सिंह भी मौजूद थे. रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल में कुल 43 बच्चे फंसे हुए थे. जिला प्रशासन की सहायता के लिए NDRF की टीम को बुलाया गया. एनडीआरएफ की टीम के लिए भी पानी के इस प्रवाह में बोट के जरिये बच्चों को बाहर निकाल पाना मुश्किल साबित हो रहा था. ऐसे मौके पर गुजरात पुलिस के इस जांबाज सिपाही ने अपने दोनो कंधो पर दो बच्चियों को बिठाया और उन्हें पानी से बाहर ले आया.

गुजरात पुलिस और सीएम विजय रुपानी ने कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज सिंह जाडेजा के काम की तारीफ की है. सोशल मीडिया पर भी ये वीडियो वायरल हो रहा है. बता दें कि गुजरात इन दिनों भारी बारिश की चपेट में है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments