Friday, September 24, 2021
Homeपंजाबपानी की टंकी पर चढ़े कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स, कर रहे विरोध प्रदर्शन

पानी की टंकी पर चढ़े कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स, कर रहे विरोध प्रदर्शन

मोहाली में शुक्रवार को रेगुलर करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स कुंभड़ा गांव में पानी की टंकी पर चढ़ गए। टीचर्स ने चेतावनी दी है कि अगर उन्हें उतारने का प्रयास किया गया तो वे छलांग लगा देंगे। प्रशासन के अधिकारी उनसे बातचीत करने में लगे हैं।शुक्रवार सुबह अस्थायी टीचर्स रेगुलर किए जाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं टीचर्स के पानी की टंकी पर चढ़ने का पता चलने के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और टीचर्स को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नीचे नहीं उतरने पर अड़े हैं।

डीसी ने जारी किए आदेश

मोहाली में लगातार बढ़ रहे धरने प्रदर्शनों को देखते हुए प्रशासन ने जिला प्रशासनिक कॉम्पलेक्स के अंदर व बाहर 100 मीटर के घेरे में किसी तरह का कोई धरना व रैली न करने के आदेश जारी किए हैं। यह आदेश 26 सितंबर तक जारी रहेंगे। डीसी गिरीश दयालन की ओर से आदेश दिए गए हैं कि कर्मचारी प्रशासन के अधिकारियों को मांगपत्र देना चाहते हैं तो 5 से ज्यादा लोग न आएं। विधानसभा चुनाव को लेकर अब कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में अलग-अलग विभागों के कर्मचारी प्रतिदिन अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन यह सब ज्यादा हो गया है।

पंजाब बोर्ड कार्यालय की छत पर एक महीने से बैठे हैं टीचर्स

उधर, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) कार्यालय की छत पर पिछले एक महीने से ज्यादा समय से अस्थायी टीचर पेट्रोल की बोतलें लेकर चढ़े हुए हैं, जो अभी तक नीचे नहीं उतरे हैं। स्थायी नौकरी की मांग कर रहे शिक्षकों की मांगों का कोई हल नहीं निकला है, लेकिन सरकार ने आश्वासन दिया है कि शिक्षकों की मांगें पूरी की जाएगी। वहीं टीचरों ने कहा है कि मांगें पूरी होने के बाद ही वे नीचे आएंगे।

शिक्षकों की ओर से कहा गया है कि शिक्षा विभाग में शिक्षा प्रोवाइडर, ईजीएस, एआईटी, एसटीआर, आईईवी अध्यापकों को पंजाब सरकार की ओर से डीईसीई का कोर्स करने का मौका दिया गया था। 8393 प्री-प्राइमरी पोस्टें भी निकाली गई थी, जिनका पेपर गत 27 जून को होना था। लेकिन पेपर रद्द कर दिया गया। अध्यापक इस बात की मांग कर रहे हैं कि उक्त पदों के लिए पेपर जल्द से जल्द आयोजित करवाया जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments