Thursday, September 16, 2021
Homeखेलकोपा अमेरिका : पेनाल्टी में सुआरेज के चूकने से उरुग्वे बाहर, पेरू...

कोपा अमेरिका : पेनाल्टी में सुआरेज के चूकने से उरुग्वे बाहर, पेरू ने सेमीफाइनल में जगह बनाई

साओ पाउलो. कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में रविवार को हुए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पेरू ने उरुग्वे को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर सोमीफाइनल में जगह बना ली। दोनों टीमें 90 मिनट में कोई गोल नहीं कर पाईं। इसके बाद मैच शूटआउट में गया। यहां उरुग्वे के लिए पहली स्ट्राइक स्टार खिलाड़ी लुइस सुआरेज ने ली, लेकिन वे मौका चूक गए। इसी के साथ पेरू पिछले चार कोपा अमेरिका में तीसरी बार सेमीफाइनल में पहुंच गया।

पेनाल्टी शूटआउट में पेरू के लिए पाओलो गुरेरो, राउल रुइडियाज, योशिमार योतुन, लुइस एडविनकुला और एडिसन फ्लोरेस ने गोल किए। वहीं, सुआरेज के चूकने के बाद एडिंसन कवानी, क्रिस्थियन स्टुआनी, रोड्रिगो बेंतांकुर, लुकास पास्कुआ ने गोल किए। हालांकि, एक गोल का अंतर अंत तक बना रहा और पेरू की टीम मैच जीतने में सफल रही।

पेनाल्टी शूटआउट में पहली बार जीता पेरू

कोपा अमेरिका में पेनाल्टी शूटआउट में यह पेरू की पहली जीत है। इससे पहले 1999 में उन्हें मैक्सिको और 2016 में कोलंबिया के खिलाफ शूटआउट में हार का सामना करना पड़ा था। पेरू के गोलकीपर पेद्रो गलेस की इस मैच से पहले ब्राजील के खिलाफ गोल न बचा पाने के लिए काफी आलोचना हो रही थी। हालांकि, सुआरेज का गोल रोकने के बाद पेरू के कोच रिकार्डो गरेसा ने पेद्रो की तारीफ की। रिकार्डो ने कहा कि पेद्रो अहम मौकों पर टीम को जिताने में कभी नहीं चूकते।

पेरू का अगला मुकाबला चिली से
सेमीफाइनल में पेरू का अगला मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन से चिली से होगा, जिसने क्वार्टरफाइनल में कोलंबिया को पेनाल्टी शूटआउट में ही हराया था। टूर्नामेंट में पेरू के मुकाबले चिली का प्रदर्शन काफी मजबूत रहा है। हालांकि, उरुग्वे के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे सेमीफाइनल में ब्राजील का मैच अर्जेंटीना से होना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments