कोपा अमेरिका : पेरू ने डिफेंडिंग चैम्पियन चिली को 3-0 से हराया, 44 साल बाद टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा

0
64

खेल डेस्क. ब्राजील में खेले जा रहे कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट में पेरू की टीम 44 साल बाद फाइनल में पहुंच गई। पेरू ने बुधवार को सेमीफाइनल में दो बार की डिफेंडिंग चैम्पियन चिली को 3-0 से हराया। टीम के लिए एडिसन फ्लोरेस (21वें मिनट), योशिमार योतुम (38वें मिनट) और पाओलो गुरेरो (90+1वें मिनट) ने गोल किए। पेरू की टीम 1975 में कोलंबिया को हराकर कोपा अमेरिका चैम्पियन रही थी।

तीसरे स्थान के लिए चिली और अर्जेंटीना के बीच मैच होगा

  1. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला पेरू और मेजबान ब्राजील के बीच होगा। यह मैच 7 जुलाई रविवार को मरकाना स्टेडिय में खेला जाएगा। ब्राजील ने सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को अर्जेंटीना को 2-0 से हराया।

 

  • चिली लगातार तीसरा खिताब जीतने से चूक गया। अब तीसरे स्थान के लिए चिली और अर्जेंटीना के बीच मुकाबला होगा। यह मैच 6 जुलाई शनिवार को साओ पाउलो में खेला जाएगा।
  • टूर्नामेंट के ग्रुपस्टेज में पेरू को ब्राजील के हाथों 5-0 से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच के बाद पेरू के गोलकीपर पेद्रो गलीज की काफी आलोचना हुई थी। हालांकि, सेमीफाइनल में चिली के खिलाफ पेद्रो को ही मैन ऑफ द मैच चुना गया।
  • पेद्रो ने उरुग्वे के खिलाफ शानदार वापसी की और लुइस सुआरेज की पेनाल्टी को रोकते हुई टीम की जीत अहम भूमिका निभाई। क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पेरू ने उरुग्वे को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here