Friday, September 17, 2021
Homeकोरोना अपडेटदेश में कम हो रहे कोरोना के मामले,बीते 24 घंटों में कोरोना...

देश में कम हो रहे कोरोना के मामले,बीते 24 घंटों में कोरोना के 2,40,084 आए नए मामले

देश में कोरोना की दूसरी लहर से राहत लगातार जारी है। उत्तर भारत समेत देश के अधिकतर राज्यों में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। देश में फिलहाल कोरोना की स्थिति ये है कि एक तरफ देश के दक्षिणी हिस्से में कोरोना के मामले कम नहीं हो रहे हैं तो दूसरी ओर उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं। ये कोरोना के आंकड़ों में भी साफ नजर आ रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,40,084 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, इस दौरान मौत का आंकड़ा देश भर में 3,741 रहा है।

उत्तर भारत समेत देश के अधिकतर हिस्सों में कम हुए कोरोना के मामले। तमिलनाडु समेत दक्षिण भारत में कम नहीं हो रहे केस। महाराष्ट्र दिल्ली और उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में सुधर रही स्थिति। बीते 24 घंटों में आए 2.40 लाख केस।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 3,55,102 रही। जिसको मिलाकर देश में कोरोना से अब तक 2 करोड़ 34 लाख 25 हजार 467 लोग ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय मामलों में भी कमी आई है। बीते 24 घंटों में कोरोना के 1.18 लाख एक्टिव केस कम हुए हैं।  इससे देश में एक्टिव केस की संख्या घटकर 28 लाख 5 हजार 399 रह गई है। भारत में कोरोना से अब तक कुल 2 लाख 99 हजार 266 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना के कुल मामले 2 करोड़ 65 लाख 30 हजार 132 हो चुके हैं।

तमिलनाडु में लाकडाउन के बावजूद मामले बढ़ रहे हैं और केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश में भी सख्त पाबंदियों का कुछ खास असर नहीं देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में मामले कम हो रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments