Monday, September 27, 2021
Homeकोरोना अपडेटदो दिन कम रहने के बाद देश में फिर बढ़े कोरोना के...

दो दिन कम रहने के बाद देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले,बीते 24 घंटों में 3 लाख 62 हजार 727 नए मामले आए सामने

देश में एकबार फिर से कोरोना के दैनिक मामलों का आंकड़ा बढ़ गया है। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के मामलों में फिर से वृद्धि देखने को मिली है। इसके साथ ही एक बार फिर से 4 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3 लाख 62 हजार 727 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश भर में कोरोना के 4,120 मरीजों की मौत हुई है। हालांकि, देश में कोरोना से ठीक होने वालों मरीजों की संख्या भी हर रोज रिकॉर्ड बना रही है। बीते 24 घंटों में देश भर में 3 लाख 52 हजार 181 मरीज ठीक भी हुए हैं जो कि सकारात्मक दिशा को बता रहे हैं।

India Coronavirus Update देश में एक बार फिर से कोरोना के दैनिक मामलों में उछाल देखने को मिला है। बीते 24 घंटों में देश भर में कोरोना के 362727 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 4120 लोगों की मौत हुई है। दक्षिण भारत में कोरोना केस बढ़े हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के अब तक कुल 2 करोड़ 37 लाख 3 हजार 665 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, इसमें से 1 करोड़ 97 लाख 34 हजार 823 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं। भारत में कोरोना के सक्रिय मामले कम हो रहे हैं। फिलहाल देश में कोरोना के 37 लाख 10 हजार 523 सक्रिय मामले हैं। देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख 58 हजार 317 है।

केरल में आए रिकॉर्ड मामले

कोरोना संक्रमण से राष्ट्रीय राजधनी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों और प्रमुख शहरों को थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है, तो दक्षिण भारत में इसका प्रकोप बढ़ते जा रहा है। केरल में हालात दिन पर दिन गंभीर होते जा रहे हैं। बुधवार को यहां रिकॉर्ड नए मामले पाए गए और मरने वालों की संख्या भी सौ के करीब पहुंच गई। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मिली सूचनाओं के मुताबिक केरल में बीते 24 घंटे के दौरान 43,529 नए संक्रमित पाए गए हैं और 95 लोगों की मौत हुई है।

दो दिन कम होने के बाद फिर बढ़े मामले

मुंबई में फिर नए मामले दो हजार को पार कर गए हैं। तमिलनाडु और कर्नाटक में भी कुछ ऐसे ही हालात हैं। दोनों राज्यों में मामले कम नहीं हो रहे हैं। मुंबई में दो दिन बाद नए मरीजों की संख्या दो हजार (2,104) को पार कर गई है। कर्नाटक में एक दिन बाद फिर मरने वालों का आंकड़ा पांच सौ को पार कर गया है। तमिलनाडु में 30 हजार से ज्यादा मामले मिले हैं और 293 लोगों की जान गई है। आंध्र प्रदेश में भी मामले घट नहीं रहे हैं और मरने वालों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा। तेलंगाना में दो दिनों से पांच हजार से नीचे नए केस मिल रहे हैं।  उत्तर भारत को कोरोना महामारी से कुछ राहत मिलती नजर आ रही है। दिल्ली में नए मामले 15 हजार से नीचे बने हुए हैं। राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड, गुजरात और ओडिशा में मामले कम नहीं हो रहे हैं तो बढ़ भी नहीं रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments